loader

बीजेपी नेता ने मांझी की जीभ काटने वाले को 11 लाख देने का किया एलान

भारत में तालिबानी सोच किस कदर हावी है, इसका अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि ब्राह्मणों के लिए अपशब्द का प्रयोग करने वाले जीतन राम मांझी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपए का ईनाम देने का एलान किया गया है। बिहार में बीजेपी नेता गजेंद्र झा ने यह एलान किया है। 

 

बता दें कि हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने बीते दिनों ब्रह्मणों के लिए अपशब्द का प्रयोग किया था। हालांकि उन्होंने उस पर सफाई दी थी, माफी माँगी थी और यह भी कहा था वे ब्राह्मणों को अपना भाई समझते हैं और उनका सम्मान वैसे ही करते हैं जैसे अपने घर के लोगों का, लेकिन इससे बवाल शांत नहीं हुआ। 

बिहार से और खबरें

धर्म का सवाल!

गजेंद्र झा ने इस मामले को सनातन धर्म से जोड़ दिया और कहा कि यह सनातन धर्म का अपमान है और ऐसा करने वाले को सज़ा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा,

अगर मांझी हिंदू सनातन धर्म को नहीं मानते हैं तो उन्हें धर्म परिवर्तन कर लेना चाहिए। जो भी ब्राह्मण का बेटा समुदाय के ख़िलाफ़ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले मांझी की जुबान काटेगा, उसे 11 लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा।


गजेंद्र झा, नेता, बीजेपी

'होशियार रहे ब्राह्मण!'

इस बीजेपी नेता ने मांझी को मानसिक तौर पर बीमार बताया और कहा कि मांझी ने अपनी संवेदनाएं खो दी हैं। उन्होंने ब्राह्मण समाज को होशियार होने की चेतावनी देते हुए कहा, 'होशियार हो जाइए। यदि यही रवैया रहा तो इस स़रजमी में रहना मुश्किल हो जाएगा।'

पलटवार

लेकिन हिन्दुस्तानी आवाम पार्टी ने बीजेपी पर पलटवार किया है। पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा, "किसकी माँ ने दूध पिलाया है जो जीतनराम मांझी जी की जुबान काट लेगा। क्या ये दलितों का अपमान नहीं है? पूर्व मुख्यमंत्री ने जब उस बयान को लेकर खेद प्रकट कर लिया है तो इसके बाद ये किस तरह की राजनीति की जा रही है।"

उन्होंने कहा, 

जब दलितों को थूक चटवाया जाता है तो बीजेपी के ये नेता बिल में घुस जाते हैं और आज बड़ी जुबान खुल रही है।


दानिश रिज़वान, प्रवक्ता, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा

 जीतन राम मांझी ने भी इस मुद्दे पर पलटवार किया था और सवाल उठाया था कि जब दलितों को अपमानित किया जाता है और उनके ख़िलाफ़ अपमानसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है तो इस तरह की प्रतिक्रिया क्यों नहीं होती है, लोग क्यों चुप रहते हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें