loader

बिहार: मुजफ्फरपुर में मसजिद पर भगवा झंडा लगाया, FIR दर्ज

बिहार के मुजफ्फरपुर में कुछ लोग एक मसजिद की दीवार पर चढ़ गए और वहां भगवा झंडा लगा दिया। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की। इन लोगों के हाथों में हथियार भी थे। इनमें से अधिकतर नौजवान थे और उन्होंने भगवा कपड़े पहने हुए थे।

ये लोग रामनवमी के मौके पर बाइक रैली निकाल रहे थे। पीछे से आ रही माइक की आवाज़ में इन लोगों से लगातार कहा गया कि आगे बढ़ते रहें, यहां पर न रूकें लेकिन ये लोग नहीं माने। 

रामनवमी के दौरान गुजरात, पश्चिम बंगाल, झारखंड और मध्य प्रदेश में हुई सांप्रदायिक हिंसा की वारदातों को लेकर माहौल बेहद गर्म है। इन चारों राज्यों में हुई हिंसा की घटनाओं को देखते हुए तमाम दूसरे राज्यों में भी पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है।

ताज़ा ख़बरें

मसजिद पर भगवा झंडा लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस मसजिद का नाम डाक बंगला मसजिद है और यह मोहम्मदपुर गांव में स्थित है।

मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंत कांत ने कहा है कि मसजिद पर भगवा झंडा लगाए जाने को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बिहार से और खबरें

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के खैराबाद कस्बे में भगवा कपड़े पहने एक महंत ने मुसलमानों के खिलाफ बेहद घटिया बयानबाजी की थी और यहां तक कहा था कि अगर किसी हिंदू लड़की को छेड़ा गया तो वह मुसलमानों की बहू-बेटियों को घर से उठाकर उनका बलात्कार करेगा।

समाज के अमन-चैन को बिगाड़ने वाली इस तरह की हरकतों को लेकर राज्य सरकारों और स्थानीय प्रशासन को कानून के मुताबिक सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें