loader
फ़िल्म ‘गुड न्यूज़’ का एक सीन।

शानदार मैसेज के साथ आपको गुदगुदाएगी मल्टी-स्टारर फ़िल्म ‘गुड न्यूज़’

फ़िल्म- गुड न्यूज़

डायरेक्टर- राज मेहता

स्टार कास्ट- अक्षय कुमार, करीना कपूर ख़ान, कियारा आडवाणी, दिलजीत दोसांझ, आदिल हुसैन

शैली- कॉमेडी-ड्रामा

रेटिंग- 3/5

डायरेक्टर राज मेहता दर्शकों के बीच फ़िल्म ‘गुड न्यूज़’ लेकर आए हैं। राज मेहता कई फ़िल्मों में बतौर सहायक निर्देशक काम कर चुके हैं। ‘गुड न्यूज़’ यानी ख़ुशख़बरी! इस फ़िल्म में भी घर में नए मेहमान के आने की ख़ुशख़बरी का सभी को इंतज़ार है और उसी को लेकर डायरेक्टर ने एक नई कहानी के साथ फ़िल्म बनाई है। फ़िल्म में अक्षय कुमार, करीना कपूर, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ मुख्य किरदार में हैं। तो आइये जानते हैं कि क्या है इस फ़िल्म में ख़ास...

सिनेमा से और ख़बरें

क्या है ‘गुड न्यूज़’ की कहानी?

कहानी शुरू होती है दिल्ली में रहने वाले वरुण बत्रा (अक्षय कुमार) से जो कि वॉक्सवेगन कार की कंपनी में काम करते हैं। उनकी पत्नी दीप्ति उर्फ दीपू (करीना कपूर ख़ान) एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट हैं। दीप्ति को बच्चों की बहुत चाहत है और वह शादी के कई सालों बाद बच्चे के लिए कोशिश कर रही हैं लेकिन उनकी यह ख्वाहिश पूरी नहीं हो रही। इसी बीच वरुण की बहन डॉक्टर जोशी (आदिल हुसैन) का नंबर अपने भाई को देती है और डॉक्टर से मिलने को कह देती है। मॉडर्न टेक्नोलॉजी में आईवीएफ़ द्वारा भी बच्चे पैदा होते हैं और दीप्ति और वरुण आईवीएफ़ के इस्तेमाल से बच्चा पैदा करने के लिए तैयार हो जाते हैं।

वहीं चंडीगढ़ की एक और बत्रा फ़ैमिली है जिसमें हनी बत्रा (दिलजीत दोसांझ) और मोनिका बत्रा (कियारा आडवाणी) हैं। ये दोनों कपल भी इसी अस्पताल में आईवीएफ़ के लिए पहुँचते हैं। यहीं पर दोनों कपल्स का स्पर्म आपस में बदल जाता है और फ़िल्म इसी विषय को लेकर बनाई गई है। स्पर्म बदलने के बाद आगे क्या होगा, दोनों बत्रा कपल्स की बच्चे की ख्वाहिश पूरी होगी या नहीं? क्या बाद में बच्चे भी बदल दिए जाएँगे? ये सब जानने के लिए शुक्रवार को ‘गुड न्यूज़’ देखने पहुँच जाइये। इस ट्विस्ट के साथ ही फ़िल्म आपको थोड़ा हँसाएगी और रुलाएगी भी।

कलाकारों की अदाकारी

फ़िल्म ‘गुड न्यूज़’ में अक्षय कुमार की एक्टिंग कमाल की है। उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय किया है। तो वहीं करीना कपूर ख़ान हाई-क्लास सोसायटी और एक माँ के किरदार में पूरी तरह से जमी हुई दिखीं। दिलजीत दोसांझ को आधी से भी कम स्क्रीन मिली और उसमें उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय करने की कोशिश की है। कियारा का किरदार इस फ़िल्म में काफ़ी साधारण सा है, एकदम सीधी-साधी पत्नी के रोल में कियारा दिखाई गई हैं। 

ताज़ा ख़बरें

डायरेक्शन

राज मेहता ने नई कहानी लिखी है और उसके अनुसार कॉमेडी भी डाली है लेकिन कुछ सीन्स दोहराए गए से लगते हैं। जिसपर काम किया जा सकता था। इसके अलावा फ़िल्म की कहानी एकदम सुलझी हुई है और एक मैसेज भी देती है। जो आपको देखने के बाद पता चलेगा।

akshay kumar film good news review - Satya Hindi
फ़िल्म ‘गुड न्यूज़’ का एक सीन।

क्यों देखें फ़िल्म?

फ़िल्म ‘गुड न्यूज़’ की कहानी बाक़ी फ़िल्मों की कहानी से हटकर लिखी गई है और ट्विस्ट के साथ कॉमेडी का तड़का भी फ़िल्म में लगाया गया है। फ़िल्म में बताया गया है कि अब बच्चे आईवीएफ़ के द्वारा भी पैदा किए जा सकते हैं। जिसको लेकर अभी भी लोगों में समझ कम है। सुलझी हुई कहानी के साथ कॉमेडी और इमोशनल फ़िल्म बनाई गई है और आप इसे अपनी फ़ैमिली के साथ देख सकते हैं।

क्यों न देखें फ़िल्म?

‘गुड न्यूज़’ की कहानी सुलझी हुई है अगर आपको सस्पेंस और एक्शन फ़िल्में पसंद हैं तो यह फ़िल्म आपके लिए नहीं है। इसके अलावा फ़िल्म का फ़र्स्ट हाफ़ मज़ेदार बनाया गया है लेकिन सेकेंड हाफ़ थोड़ा खींच जाता है। कॉमेडी के लिए हर तरफ़ के चुटकुले और बातों का इस्तेमाल किया गया है लेकिन कुछ जगहों पर वे आपको हँसाने में नाकाम साबित होंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
दीपाली श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें