loader

शाहरुख़ ने मुहैया कराई 25 हज़ार पीपीई किट; जानिए और कौन कर रहे सहयोग

कोरोना वायरस संकट के बीच एक के बाद एक बॉलीवुड स्टार आर्थिक मदद को आगे आ रहे हैं। सुपर स्टार शाहरुख़ ख़ान ने फिर से सहयोग का हाथ बढ़ाया है और अब उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को 25 हज़ार पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट यानी पीपीई किट मुहैया कराई है। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने खुद ट्वीट कर के दी है।

राजेश टोपे ने लिखा, '25,000 पीपीई किट के आपके योगदान के लिए बहुत शुक्रिया। कोरोना के ख़िलाफ़ हमारी लड़ाई का समर्थन करने और फ्रंटलाइन पर हमारे मेडिकल केयर टीम के लिए यह एक लंबा रास्ता तय करेगा।' इसकी प्रतिक्रिया में शाहरुख़ ख़ान ने लिखा, ‘किट को सोर्स करने के लिए आपके द्वारा मदद के लिए शुक्रिया। हम सभी इस प्रयास में साथ हैं कि हम अपनी और मानवता की रक्षा कर सकें। ख़ुशी है कि मैं लोगों के काम आ सका। आपका परिवार और टीम सुरक्षित और स्वस्थ्य रहें।’

ताज़ा ख़बरें

बता दें कि इससे पहले भी शाहरुख़ ख़ान महाराष्ट्र सरकार की मदद के लिए आगे आ चुके हैं और उन्होंने अपना और पत्नी गौरी खान का मुंबई स्थित चार मंजिले ऑफ़िस को बीएमसी को दे दिया है ताकि इस बिल्डिंग में क्वरेंटाइन सेंटर बनाया जा सके। इस बात की जानकारी बीएमसी ने ट्वीट कर दी थी और उसके बाद से किंग ख़ान के प्रशंसकों ने ट्विटर पर उनकी जमकर तारीफ़ की।

वहीं अक्षय कुमार भी बीएमसी को मास्क, पीपीई और अन्य मेडिकल किट के लिए 25 करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में डोनेट कर चुके हैं।

bollywood shahrukh khan donates 25000 ppe kit coronavirus outbreak - Satya Hindi

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी व एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी कोरोना महामारी में सहयोग के लिए पीएम केयर फंड में 3 करोड़ रुपये की राशि दान की है। 

इसके अलावा सलमान ख़ान ने मुंबई फ़िल्म सिटी के 25 हज़ार उन दिहाड़ी मज़दूरों की आर्थिक सहायता करने का ज़िम्मा उठाया है जिन्हें लॉकडाउन के दौरान काम नहीं मिल पा रहा है। 

bollywood shahrukh khan donates 25000 ppe kit coronavirus outbreak - Satya Hindi

बता दें कि कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है। 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को ख़त्म होने के बाद भी संक्रमण के मामलों में कमी न आने पर सरकार ने दूसरा लॉकडाउन भी घोषित कर दिया है। अब लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस संकट की घड़ी में सभी लोग एकजुट होकर सरकार का सहयोग कर रहे हैं और कोरोना रोकथाम के लिए कई हस्तियाँ मदद कर रही हैं।

सिनेमा से और ख़बरें

इन सभी के अलावा कई और भी बॉलीवुड के ऐसे सितारें हैं जिन्होंने इस संकट की घड़ी में सहायता के लिए हाथ बढ़ाया है और मदद की है। इनमें कार्तिक आर्यन, ऋतिक रोशन, वरुण धवन, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, मनीष पॉल आदि शामिल हैं। हालाँकि अभी बॉलीवुड में कई और भी ऐसी नामी हस्तियाँ हैं जिन्होंने अब तक कोई सहायता नहीं दी है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
दीपाली श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें