loader
‘पति-पत्नी और वो’ का एक दृश्य।

कॉमेडी के साथ पति-पत्नी के रिश्ते को दिखाती है फ़िल्म ‘पति-पत्नी और वो’

फ़िल्म- पति-पत्नी और वो

डायरेक्टर- मुदस्सर अजीज़

स्टार कास्ट- कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर, अनन्या पांडे, अपारशक्ति खुराना

शैली- कॉमेडी-ड्रामा

रेटिंग- 4/5

लीजेंड्री डायरेक्टर बीआर चोपड़ा 1978 में सुपरहिट फ़िल्म ‘पति-पत्नी और वो’ लेकर आए थे जिसमें अभिनेता संजीव कपूर, विद्या सिन्हा और रंजीता कौर मुख्य किरदार में थे। 40 साल बाद डायरेक्टर मुदस्सर अजीज़ इस फ़िल्म का रिमेक ‘पति-पत्नी और वो’ लेकर आए, जिसमें कॉमेडी का तड़का और इमोशनल-फ़ैमिली ड्रामा का डोज़ दिया है। इस फ़िल्म में मुख्य किरदार में कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर, अनन्या पांडे व अपारशक्ति खुराना हैं और यह 6 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म में शादीशुदा पति है जो कि एक अन्य लड़की को पसंद करने लगता है। उसके बाद पकती है खिचड़ी और इसमें ख़ूब सारी कॉमेडी व इमोशन्स की मात्रा होती है। तो आइये जानते हैं फ़िल्म की कहानी के बारे में- 

सिनेमा से और ख़बरें

क्या है ‘पति-पत्नी और वो’ की कहानी 

‘पति-पत्नी और वो’ की कहानी शुरू होती है- कानपुर के रहने वाले अभिनव त्यागी उर्फ चिंटू (कार्तिक आर्यन) लोक निर्माण विभाग में काम करते हैं। आज्ञाकारी बेटा अपने पिता द्वारा लखनऊ से चुनी गई लड़की वेदिका त्रिपाठी (भूमि पेडनेकर) से शादी कर लेता है। अभिनव का एक अजीज़ दोस्त है फहीम अब्दुल (अपारशक्ति खुराना) जो कि हर वक़्त साए की तरह अपने दोस्त के हर सुख-दुख में साथ देता है। इधर अभिनव व वेदिका की शादी अच्छी चल रही थी और ऊधर एंट्री होती है तपस्या सिंह (अनन्या पांडे) यानी फ़िल्म की ‘वो’ की। 

अभिनव को तपस्या को देखकर अपनी ज़िंदगी में खोया हुआ रोमांच याद आता है और वे साथ वक़्त बिताने लगते हैं। धीरे-धीरे बात इतनी बढ़ जाती है कि दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगते हैं। तपस्या को अभिनव ने अपनी पत्नी वेदिका को लेकर एक बड़ा झूठ बोल दिया है, जिस वजह से तपस्या का प्यार, वक़्त और सहानुभूति सब कुछ अभिनव को मिल रहा है। तो क्या है वह झूठ? इस झूठ से पर्दा उठने के बाद वेदिका और तपस्या में से कौन अभिनव के साथ रहेगी? क्या वेदिका अभिनव को या फिर पति अपनी पत्नी को ‘वो’ के चक्कर में छोड़ देगा? यह सब जानने के लिए फ़िल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में पहुँच जाइए।

pati patni aur woh film review - Satya Hindi
‘पति-पत्नी और वो’ का एक दृश्य।

कलाकारों की अदाकारी

सबसे पहले कार्तिक आर्यन की बात करें तो एक्टर ‘प्यार का पंचनामा’ से लेकर ‘पति पत्नी और वो’ तक में दर्शकों को भाए हैं और यही वजह है कि कार्तिक हर फ़िल्म में अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लेते हैं। फ़िल्म में कार्तिक साधारण मध्यम वर्गीय पति के किरदार में ख़ूब जम रहे हैं। एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर की बात करें तो एक्ट्रेस फिर दर्शकों का दिल जीतने में सफल रहेंगी। उनकी एक्टिंग बहुत शानदार है।

अनन्या पांडे की एक्टिंग में उनके चेहरे के भाव की वजह से कमी नज़र आई। इसके अलावा उन्हें बेहद ख़ूबसूरत लड़की का किरदार बख़ूबी निभाया है। अपारशक्ति खुराना ने दिल जीत लिया अपनी एक्टिंग व डायलॉग से। अपारशक्ति खुराना की एक्टिंग इतनी अच्छी है कि वह हर एक सीन में जान डाल देते हैं। इसके अलावा बाक़ी किरदारों की अदाकारी भी फ़िल्म के अनुसार बेहतरीन दिखी।

डायरेक्शन

डायरेक्टर मुदस्सर अजीज़ ने ‘दूल्हा मिल गया’ फ़िल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी और यह फ़िल्म उनके डायरेक्शन करियर की चौथी फ़िल्म है। फ़िल्म में कहानी साफ़-सुलझी हुई दिखी और इसके डायलॉग हर जगह फिट बिठाते हुए लिखे हैं। फ़िल्म का डायरेक्शन अच्छे तरीक़े से किया गया है और स्क्रीन प्ले एकदम मज़बूत रखा गया है।

ताज़ा ख़बरें

क्यों देखें फ़िल्म?

अगर आप फैमिली के साथ कॉमेडी ड्रामा फ़िल्म देखना चाहते हैं तो ‘पति पत्नी और वो’ आपके लिए सही चुनाव होगा। कार्तिक, भूमि या अपारशक्ति की एक्टिंग आपको निराश नहीं करेगी। फ़िल्म की कहानी सुलझी हुई है लेकिन आपको इतना हँसाएगी कि आप कहीं भी बोरियत महसूस नहीं करेंगे। इसके अलावा फ़िल्म में मैसेज दिया गया है कि आजकल की महिलाएँ वो नहीं रही कि पति कहीं और अफ़ेयर करें तो वे बैठकर रोएँगी बल्कि वे भी छोड़ कर जा सकती हैं।

Satya Hindi Logo सत्य हिंदी सदस्यता योजना जल्दी आने वाली है।
दीपाली श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें