loader
सिद्धू मूसेवाला

सिद्धू मूसेवालाः महाराष्ट्र में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक और शूटर गिरफ्तार

कांग्रेस नेता और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में महाराष्ट्र की पुणे पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इस मामले में फरार आरोपी संतोष जाधव को गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र पुलिस के एडिशनल डीजी कुलवंत कुमार सारंगल ने मीडिया को बताया कि संतोष जाधव लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है। सारंगल का कहना है कि फिलहाल जाधव को 2021 में पुणे के मंचर पुलिस स्टेशन में दर्ज किए गए एक पुराने हत्याकांड के मामले में गिरफ्तार किया है।
सूत्रों का कहना है कि संतोष जाधव का नाम इस मामले में पहले से गिरफ्तार किए गए सौरभ महाकाल की पूछताछ में सामने आया था जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई है। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या भले ही पंजाब में हुई हो लेकिन महाराष्ट्र की पुणे पुलिस को सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगे हैं।

ताजा ख़बरें
सौरभ महाकाल से मिली जानकारी के आधार पर संतोष जाधव को पहले ट्रैक किया गया और उसके बाद ही दबिश देकर गिरफ्तार किया गया। पुणे पुलिस ने संतोष जाधव को कल रात ही मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जहां से उसे 20 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
पुणे पुलिस के सूत्रों का कहना है कि सौरभ महाकाल नाम के आरोपी ने बताया था कि संतोष जाधव ने सिद्धू मूसेवाला को मौत के घाट उतारने वाले आरोपियों में शामिल था। इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद संतोष जाधव गुजरात में जाकर छुप गया था लेकिन पुलिस ने ट्रैप लगाकर जाधव को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया। पुणे पुलिस ने इसके साथ ही यह भी साफ कर दिया है कि जाधव के साथ एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है जिसका नाम नवनाथ सूर्यवंशी बताया जा रहा है। सूर्यवंशी पर आरोप है कि उसने संतोष जाधव को गुजरात में ठहरने में मदद की थी। पुणे पुलिस अब इस बात की छानबीन में जुटी हुई है कि संतोष जाधव का लॉरेंस बिश्नोई गैंग से क्या संबंध है।
मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया संतोष जाधव मुंबई के डॉन अरुण गवली गैंग का सदस्य रहा है। संतोष ने अरुण गवली के इशारे पर मुंबई और महाराष्ट्र के कई अलग-अलग इलाकों में वारदातों को अंजाम दिया था। अरुण गवली इस समय आर्थर रोड जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा है।
इसके पहले पुणे पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक शार्प शूटर सौरभ महाकाल उर्फ सिद्धेश काम्बले को भी गिरफ्तार किया था। सौरभ महाकाल से भी पूछताछ के बाद ही पुणे पुलिस संतोष जाधव तक पहुंची है। मूसेवाला हत्याकांड में पुणे पुलिस अब तक तीन लोगों को गिरफ़्तार कर चुकी है। महाराष्ट्र पुलिस ने ऐसे संदिग्ध लोगों की सूची जारी की थी जिनमें सौरभ महाकाल और संतोष जाधव का नाम भी शामिल था। हालांकि पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस महाराष्ट्र पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। दिल्ली पुलिस ने तो सौरभ महाकाल का इस हत्याकांड में कोई हाथ नहीं होने की बात कह दी है।
कुछ दिनों पहले लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने फिल्म अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को भी जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई थी और उस मामले की जांच अभी भी चल रही है।
बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई नाम का कुख्यात आरोपी इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है और पंजाब पुलिस उससे इस हत्या के मामले में पूछताछ कर रही है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

शहर से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें