loader

आतिशी ने कहा, दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश हो रही है

दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार और दिल्ली के एलजी पर कई आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली की जनता के द्वारा चुनी हुई अरविंद केजरीवाल की सरकार को गिराने के लिए बहुत बड़ी साज़िशें रची जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि हमें विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि आने वाले कुछ दिनों में भाजपा शासित केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने वाली है। इसके कई संकेत पिछले कुछ दिनों से दिख रहे हैं। 
दिल्ली सरकार के कई विभाग ख़ाली हैं लेकिन एमएचए के द्वारा आईएएस अफ़सरों की तैनाती नहीं हो रही है। दिल्ली के अंदर कोई ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं हो रही है। 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके ये लोग दिखाना चाहते हैं कि यहां संवैधानिक संकट पैदा हो गया है। 
एलजी के द्वारा एमएचए को दिल्ली की चुनी हुई सरकार के ख़िलाफ़ बिना किसी कारण के पत्र लिखे जा रहे हैं। चुनाव की घोषणा के बाद दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने आचार सहिंता का बहाना बनाकर किसी भी मीटिंग में आना बंद कर दिया है। चाहे वह कितने ही महत्वपूर्ण मुद्दें पर हो।  
उन्होंने कहा कि किस तरह से एक पुराने मामले को उठा कर सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव को बर्खास्त कर दिया गया है। 
यह सब संकेत हैं कि केंद्र की बीजेपी सरकार दिल्ली में चुनी हुई सरकार को गिराकर राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है।
आतिशी ने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना जनता और संविधान का अपमान होगा।
दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सरकार के पास स्पष्ट बहुमत है। केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार दिल्ली की जनता के हित में होने वाले कामों को रोकने के लिए राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है।  
दिल्ली से और खबरें

सरकार को गिराने की साजिश चल रही है

आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अरविंद केजरीवाल को बिना सुबूत फर्जी केस में गिरफ्तार किया गया है क्योंकि दिल्ली की चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश चल रही है। 
पिछले कुछ महीने से हो रहे कई कदमों को हम देख रहे हैं तो समझ में आ रहा है कि यह सोची समझी साजिश है। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल को ईडी और केंद्र की भाजपा सरकार ने फर्जी मामले में गिरफ्तार किया है। 

दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल और आप को प्यार करते हैं। जनता ने 2013, 2015, 2020 के विधानसभा चुनाव और 2022 के एमसीडी चुनाव में हमें अपार समर्थन दिया। 

भाजपा को मालूम हो चुका है कि वह दिल्ली में चुनाव नहीं जीत सकती तो इसलिए अब ये लोग अरविंद केजरीवाल की चुनी हुई सरकार को गिराकर राष्ट्रपति शासन लगाना चाहते हैं।  

आतिशी  ने कहा कि दिल्ली की सम्मानित जनता ने अरविंद केजरीवाल  की सरकार को  अपना स्पष्ट बहुमत और जनसमर्थन दिया है।  
अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली की जनता के लिए काम किया है। उन्हें मुफ्त बिजली-पानी दिया है।दिल्ली की जनता को आप की सरकार ने बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा और मासिक 1000 रुपए मासिक की आर्थिक सहायता राशि दी है।
दिल्ली की जनता को मिलने वाले लाभों और सुविधाओं को रोकने के लिए भाजपा यहां गैरकानूनी तरीके से राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें