loader

केजरीवाल की हत्या की साजिश रच रही बीजेपी: आम आदमी पार्टी 

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि गुजरात व एमसीडी चुनाव में हार के डर से बौखलाई बीजेपी  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हत्या का ताना-बाना बुन रही है। बुधवार को आम आदमी पार्टी के तमाम बड़े नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर और ट्विटर के जरिए बीजेपी पर हमला बोला।

दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि खुलेआम दिल्ली के मुख्यमंत्री को हत्या की धमकी देने वाले बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ सख्त कारवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाए और इस पूरी साजिश की जांच कराई जाए। 

सिसोदिया ने कहा कि मनोज तिवारी से पूछताछ की जाए कि उन्हें इस षड्यंत्र के बारे में क्या पता है? सिसोदिया ने कहा कि हम चुनाव आयोग में शिक़ायत करेंगे और एफआईआर करवाएंगे। 

BJP conspiracy to kill CM Arvind Kejriwal AAP  - Satya Hindi

क्या है मामला?

दिल्ली बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा था कि अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर वह चिंतित हैं, क्योंकि लगातार भ्रष्टाचार, टिकट बिक्री व जेल में बलात्कारी से दोस्ती व मसाज प्रकरण को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता व जनता ग़ुस्से में है। इनके विधायक की भी पिटाई हुई है। इसलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ ऐसा ना हो और सजा न्यायालय ही दे। 

ताज़ा ख़बरें

कुछ दिन पहले मटियाला से आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह यादव की पिटाई का एक वीडियो सामने आया था जिसमें पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि उनसे पैसे ले लिए गए लेकिन बावजूद इसके उन्हें एमसीडी चुनाव में टिकट नहीं दिया गया। 

बहरहाल, मनोज तिवारी के इस ट्वीट के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा आम आदमी पार्टी के विधायक और प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज भी मैदान में आए और उन्होंने कहा कि मनोज तिवारी न केवल अरविंद केजरीवाल की हत्या की साज़िश कर रहे हैं, बल्कि ऐसी भूमिका भी बना रहे हैं कि जिन लोगों को टिकट नहीं मिला, उन्होंने केजरीवाल की हत्या कर दी।

दूसरी ओर, बीजेपी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता संदीप भारद्वाज के द्वारा अपने घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला उठाया है। बीजेपी ने इस मामले में जांच की मांग की है। बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि संदीप भारद्वाज को टिकट मिलने का भरोसा दिया जा चुका था, लेकिन उस जगह से आम आदमी पार्टी ने किसी और को टिकट बेच दिया। संदीप भारद्वाज इस आघात को सहन नहीं कर पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली। तिवारी ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। इस मामले में पुलिस और फ़ॉरेंसिक टीम जांच कर रही है। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित तमाम नेताओं ने संदीप भारद्वाज की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। 

दिल्ली से और खबरें

एमसीडी चुनाव को लेकर माहौल गर्म 

दिल्ली में इन दिनों एमसीडी चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल बेहद गर्म है। बीजेपी आम आदमी पार्टी के नेताओं के एक के बाद एक कई स्टिंग जारी कर चुकी है और उसने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में लाखों रुपए देकर पार्टी के टिकट बेचे हैं। इसके अलावा दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के तिहाड़ जेल के भीतर रहते हुए रेप के अभियुक्त से मसाज कराने का वीडियो आने के बाद भी बीजेपी आम आदमी पार्टी पर हमलावर है। एमसीडी के चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि मतों की गिनती का काम 7 दिसंबर को होगा। 

एमसीडी चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच ही माना जा रहा है हालांकि कांग्रेस भी सभी वार्डों में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम, आजाद समाज पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, एनसीपी भी चुनाव मैदान में हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें