loader

एक हफ़्ते तक सील रहेंगे दिल्ली के बॉर्डर, बाज़ार सभी दिन खुलेंगे: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा दी गई तमाम रियायतों को दिल्ली सरकार भी लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि चौपहिया वाहनों में, ऑटो, ई-रिक्शा, ग्रामीण सेवा आदि में सीमित व्यक्तियों के बैठने के प्रतिबंध को हटा दिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में अभी तक बाज़ारों को ऑड-ईवन के हिसाब से खोला जा रहा था लेकिन अब सभी दिन बाज़ार भी खुलेंगे और उद्योग भी। उन्होंने राजधानी में सैलून की दुकानें खोलने की भी घोषणा की लेकिन स्पा अभी बंद ही रहेंगे। 

ताज़ा ख़बरें

केजरीवाल ने लोगों से पूछा है कि क्या दिल्ली के बॉर्डर्स को खोल दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसे ही हम बॉर्डर खोलेंगे, देश भर से लोग इलाज करवाने के लिए आएंगे, ऐसे में हमारे बेड्स भर जाएंगे। उन्होंने बॉर्डर खोले जाने को लेकर लोगों से सुझाव मांगे हैं। 

मुख्यमंत्री ने पूछा कि क्या दिल्ली के अस्पतालों को दिल्ली में रहने वालों के लिए ही रिजर्व किया जाना चाहिए?, इस बारे में भी केजरीवाल ने लोगों से सुझाव मांगे हैं और कहा कि लोग शुक्रवार शाम 5 बजे तक अपने सुझाव भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोग अपने सुझाव 8800007722 नंबर पर वॉट्स ऐप कर सकते हैं और delhicm.suggestions@gmail.com पर ई-मेल कर सकते हैं। 

दिल्ली से और ख़बरें

‘9 हज़ार बेड्स का इंतजाम’

केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन घबराने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर किया है। 5 जून तक हमारे पास 9 हज़ार बेड्स का इंतजाम होगा और किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं, इस बारे में आपको ऐप से पता चल जाएगा। ऐप को हम मंगलवार को लांच करेंगे।’

इससे पहले 18 मई को केजरीवाल ने राजधानी में सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफ़िस खोले जाने और निर्माण गतिविधियां शुरू करने की घोषणा की थी। 

Satya Hindi Logo सत्य हिंदी सदस्यता योजना जल्दी आने वाली है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें