loader

दिल्ली: नये साल की सुबह कार ने लड़की को 12 किमी घसीटा! मौत

नये साल की पहली सुबह ही दिल्ली में एक लड़की के साथ हुए हादसे ने झकझोर दिया। कार लड़की को कई किलोमीटर तक घसीटती रही। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। फिर सड़क पर लाश पड़ी होने की सूचना मिली। दरअसल, लड़की स्कूटी से घर लौट रही थी। कार में सवार कुछ लोगों ने टक्कर मार दी। लड़की कार के निचले हिस्से में फँस गई। कई किलोमीटर तक वह घसीटती गई। इससे उसकी मौत हो गई। तो सवाल है कि क्या आरोपी नशे में थे या फिर उन्हें यह पता ही नहीं चला कि लड़की कार में फँस गई है? क्या हादसे के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर तक नहीं देखा कि आख़िर हादसे में क्या हुआ?

पुलिस ने कहा है कि जिस कार से हादसा हुआ वह एक मारुति सुजुकी बलेनो थी और उसमें पाँच लोग सवार थे। पाँचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा है कि कार में सवार लोगों के शराब के नशे में होने की सूचना मिली है और वह पुलिस को सम्मन भेज रही हैं।

स्वाति मालीवाल ने संवाददाताओं से कहा है, 'यह मामला बहुत ख़तरनाक़ है। मैं घटना के बारे में अधिक जानकारी के लिए दिल्ली पुलिस को तलब करूंगी। पूरी सच्चाई सामने आनी चाहिए।'

शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोपों पर पुलिस ने कहा है कि शराब पीकर गाड़ी चलाने के लिए पांच लोगों का परीक्षण किया जा रहा है और यह जांच की जा रही है कि क्या चालक नशे में था। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्ण (27), मिथुन (26) और मनोज मित्तल (27) के रूप में हुई है। पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है।

ताज़ा ख़बरें

यह घटना रविवार तड़के हुई। हादसा सुल्तानपुरी क्षेत्र में हुआ। एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस कंट्रोल रूम को तड़के क़रीब साढ़े 3 बजे फोन आया कि एक कार एक शव को घसीटते हुए दिख रही है। पुलिस को सुबह 4.11 बजे एक महिला का शव सड़क पर पड़े होने की सूचना मिली। 

एएनआई के अनुसार बाहरी दिल्ली डीसीपी हरेंद्र के सिंह ने कहा, 'पुलिस ने दर्ज कार नंबर के आधार पर आरोपी को पकड़ लिया। जाँच के दौरान, आरोपियों ने कहा कि उनकी कार पीड़िता की स्कूटी के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गई, लेकिन वे इस बात से अनजान थे कि उन्हें उनकी कार के साथ कई किलोमीटर तक घसीटा गया।' 

हालाँकि आरोपियों के इस दावे से सवाल उठता है कि हादसे के बाद उन्होंने क्या यह तक नहीं देखा कि स्कूटी सवार लड़की का क्या हुआ, हादसे के बाद उनकी खुद की कार किस हालत में है? तो क्या वे दुर्घटना के बाद भाग रहे थे?

दिल्ली से और ख़बरें

पुलिस ने उन कयासों को खारिज किया है कि लड़की के साथ बलात्कार किया गया था। पुलिस ने कहा है, 'सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट जोड़कर दावा किया गया कि यह एक बलात्कार का मामला था और पुलिस ऐसी सामग्री पोस्ट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।'

बता दें कि यह घटना नए साल के जश्न यानी आधी रात के कुछ घंटे बाद घटी। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार 20 वर्षीय लड़की को 12 किलोमीटर तक वाहन के नीचे घसीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। महिला अंजलि अमन विहार की रहने वाली थी। उसके परिवार में उसकी मां, चार बहनें और दो भाई हैं। वह सबसे बड़ी थी। उसके पिता की कुछ साल पहले मौत हो गई थी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है कि लड़की शादी और अन्य फंक्शन में पार्ट टाइम काम करती थी। वह रविवार को ऐसे ही एक समारोह से अपने स्कूटर से घर लौट रही थी, तभी उनका एक्सीडेंट हो गया। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें