loader

श्रद्धा वालकर दोस्त से मिली तो आफताब हिंसक हो गया था: पुलिस 

दिल्ली पुलिस ने अब श्रद्धा वालकर की हत्या से पहले की घटना का खुलासा किया है। क़रीब छह हज़ार से ज़्यादा पन्नों की चार्जशीट में पुलिस ने कहा है कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर के दोस्त से मिलने जाने से नाराज था और इससे वह हिंसक हो गया था। इसी क्रम में उसने श्रद्धा को मार डाला था।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में आफताब पूनावाला के खिलाफ 6,636 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। पुलिस के मुताबिक़, श्रद्धा 17 मई को एक दोस्त से मिलने गुरुग्राम गई थी। अगले दिन जब वह घर लौटी तो दोनों में इस बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद गुस्से में आफताब ने उसकी हत्या कर दी।

ताज़ा ख़बरें

आरोप है कि आफ़ताब ने श्रद्धा वालकर की हत्या की और क़रीब 35 टुकड़े कर उन्हें 18 दिन तक फेंकता रहा। आफ़ताब और श्रद्धा वालकर के बीच रिश्ते बेहद घनिष्ठ थे। घर छोड़कर लिव-इन में रह रहे थे। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आफताब ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उसने श्रद्धा के शव को टुकड़ों में काट दिया। बदबू नहीं आए इसलिए फ्रीज़ में स्टोर करने की तरकीब निकाली। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार साल 2018-2019 में आफताब और श्रद्धा का रिश्ता शुरू हुआ था। लेकिन उनके परिवारों द्वारा विरोध करने के बाद वे दोनों वसई-पालघर से मुंबई शिफ्ट हो गए थे और साथ रहने लगे थे। बाद में वे दिल्ली में आ गए। इस साल महरौली के छतरपुर पहाड़ी इलाक़े में 15 मई को एक वन रूम फ्लैट किराए पर लिया। कुछ दिनों बाद यहीं पर हत्या की घटना हुई।

बहरहाल, इस मामले में पुलिस की चार्जशीट में कथित तौर पर 100 से ज़्यादा गवाहों के साथ फॉरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य को शामिल किया गया है। आफताब को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। उसकी न्यायिक हिरासत 7 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने अपने वर्तमान वकील को चार्जशीट दिए जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वह अपने क़ानूनी प्रतिनिधि को बदलना चाहता है।
दिल्ली से और ख़बरें

पुलिस ने कहा है कि उन्होंने मामले को सुलझाने के लिए नौ टीमों का गठन किया और उनमें से कुछ को सबूत इकट्ठा करने के लिए लोगों से बात करने के लिए हरियाणा, हिमाचल और महाराष्ट्र भी भेजा गया। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मीनू चौधरी ने कहा, 'हमने लंबे समय तक शरीर के अंगों को जुटाया। सबूतों के विश्लेषण में बहुत सारी तकनीक का इस्तेमाल किया गया। हमने एक डीएनए और अन्य फोरेंसिक परीक्षण करवाए।'

पुलिस पहले ही दावा कर चुकी है कि आफताब पूनावाला ने पुलिस के सामने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा का गला घोंटने और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने की बात कबूल की है।

उसने कई दिनों तक जंगल में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास पर शरीर के टुकड़ों को फ्रिज में रखा था।

छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियाँ और डीएनए रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि हड्डियाँ श्रद्धा वालकर की हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें