loader

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारमंगलम की पत्नी की दिल्ली में हत्या, एक हिरासत में

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी रंगराजन कुमारमंगलम की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम की दिल्ली में वसंत विहार स्थित उनके आवास पर बीती रात हत्या कर दी गई। इस मामले में एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ़्तार किया गया है। 

किट्टी कुमारमंगलम सुप्रीम कोर्ट में वकालत भी कर चुकी थीं। वह दिल्ली के वसंत विहार इलाक़े में रहती थीं। पुलिस के अनुसार मंगलवार रात 67 वर्षीय किट्टी मृत पाई गईं। पुलिस के अनुसार नौकरानी ने लूट के इरादे से घुसे एक धोबी द्वारा हत्या किए जाने का बयान दिया है। शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया है कि तकिये से मुँह दबाकर उनकी हत्या की गई है।

ताज़ा ख़बरें

पुलिस के अनुसार, किट्टी कुमारमंगलम रात 9 बजे जब अपने घर की नौकरानी के साथ थीं तभी उनके लिए काम करने वाला धोबी दो अन्य लोगों के साथ घर में घुसा। पुलिस का कहना है कि वह लूट के इरादे से घुसा था। किट्टी कुमारमंगलम की नौकरानी ने धोबी को पहचान लिया था। इसके बाद आरोपियों ने उसको बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया। फिर उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने इस दौरान किट्टी की हत्या कर दी। 

घटना के बाद रात क़रीब 11 बजे पुलिस को सूचना दी गई। नौकरानी के बयान के बाद पुलिस ने रात में ही उस आरोपी धोबी राजू (24) को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी राजू वसंत विहार के ही भंवर सिंह कैंप में रहता है। पुलिस का कहना है कि वारदात में शामिल बाक़ी दो आरोपियों की भी पहचान हो गई है, जिनकी तलाश जारी है।

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), इंगित प्रताप सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'घटना रात क़रीब 9 बजे हुई जब नौकरानी ने परिवार के धोबी के लिए दरवाजा खोला। जब उसने दरवाजा खोला तो आरोपी उसे दूसरे कमरे में खींच कर ले गा और उसे बांध दिया। इस बीच दो अन्य लड़के भी घुसे। उन्होंने एक तकिए का उपयोग करके किट्टी कुमारमंगलम को मार डाला।'

दिल्ली से और ख़बरें

बता दें कि किट्टी कुमारमंगलम ने सुप्रीम कोर्ट के वकील के रूप में काम किया था। उनके पति पहली बार 1984 में लोकसभा के लिए चुने गए थे, और 1991 और 92 के बीच संसदीय मामलों और क़ानून, न्याय और कंपनी मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री, 1992 और 93 के बीच संसदीय मामलों के मंत्री और 1998 में देश के बिजली मंत्री के रूप में कार्य किया था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें