loader

एक और जेसिका कांड, पूर्व विधायक गिरफ़्तार

दक्षिणी दिल्ली के फार्महाउस में जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह की कथित फ़ायरिंग से घायल महिला की मौत का विवाद और गहरा गया है। घायल महिला अर्चना की मौत गुरुवार को अस्पताल में हो गई। पुलिस की अब तक की छानबीन के मुताबिक़, राजू सिंह ने पिस्टल से गोली चलाई। गोली महिला के सिर में लगी थी। महिला की मौत के बाद राजू की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

पुलिस की छानबीन से पता चला है कि नए साल की डांस पार्टी में राजू सिंह ने पिस्टल से और उनके ड्राइवर ने राइफ़ल से गोली चलाई। इस बीच राजू सिंह के एक समर्थक ने गोली चलाने की ज़िम्मेदारी लेने की कोशिश की। पुलिस का मानना है कि राजू सिंह को बचाने के लिए उनका समर्थक गोली चलाने की ज़िम्मेदारी लेने की कोशिश कर रहा है। पुलिस अब तक महिला के होश में आने का इंतज़ार कर रही थी, ताकि गोली चलाने वाले की पहचान को सके, पर अब पुलिस की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं।

बता दें कि मांडी गांव के इस फ़ार्म हाउस में पार्टी के दौरान डांस फ़्लोर पर हवाई फ़ायरिंग के दौरान पेशे से आर्किटेक्ट अर्चना को गोली लग गई थी। अर्चना अपने पति विकास गुप्ता के साथ नए साल की पार्टी मनाने आई थीं। विकास की पूर्व एमएलए के भाई संजीव से जान-पहचान है। मामले में जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह और उसके ड्राइवर को गोरखपुर से गिरफ़्तार कर लिया गया है।

  • शुरुआती तथ्यों के आधार पर पुलिस सूत्रों का कहना है कि महिला के सिर में लगी गोली पिस्टल की होने की संभावना है। फ़ार्म हाउस में मौजूद लोगों के हवाले से कहा गया है कि राजू सिंह पिस्टल से फ़ायर कर रहा था और उसका ड्राइवर राइफ़ल से।

घटना के बाद साउथ दिल्ली पुलिस ने फ़ार्म हाउस की तलाशी ली थी। इसमें दो राइफ़लें और भारी संख्या में कारतूस बरामद हुए थे। इनमें 800 कारतूस राइफ़ल के और 70 कारतूस पिस्टल-रिवॉल्वर के हैं। इनकी जाँच की जा रही है कि क्या ये सब लाइसेंसी हैं या नहीं। पुलिस ने 55 लोगों से पूछताछ की। जाँच के दौरान यह भी सामने आया है कि पार्टी वाली रात फ़ार्म हाउस में करीब 70 लोग थे। इनमें से कुछ दोस्त मॉस्को और अमरीका से आए थे। फतेहपुर बेरी थाना पुलिस ने इस मामले में एक और आदमी को हिरासत में लिया है। उसकी भूमिका की जाँच की जा रही है।

घटनाक्रम

सूत्रों के अनुसार, राजू आया और फ़्लोर पर दूसरे लोगों के साथ डांस करने लगा। उसी दौरान उसने अपनी पिस्टल से ताबड़तोड़ हवाई फ़ायरिंग कर शुरू कर दी। सूत्रों के अनुसार ड्राइवर के हाथ में राइफ़ल थी और उसने भी फ़ायरिंग की। इसी बीच एक गोली अर्चना को लग गई। इसके बाद पूर्व विधायक सिंह की पत्नी ने कथित रूप से डांस फ्लोर पर फैले खून को साफ़ करवाया था। बताया जाता है कि घटना का विडियो भी कुछ लोगों ने बनाया था, लेकिन उनसे विडियो ज]बरन डिलीट कराया गया। सिंह की पत्नी बिहार विधान परिषद में सदस्य रही थीं।

'सत्य हिन्दी'
की ताक़त बनिए

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें