loader

दिल्ली: संदिग्धों के घर से मिले दो हैंड ग्रेनेड, पिस्तौल और कारतूस 

दिल्ली के भलस्वा डेरी इलाके से पुलिस की स्पेशल सेल को किराये के एक घर से 2 हैंड ग्रेनेड मिले हैं। कुछ दिन पहले ही इस घर में रहने वाले दो लोगों को आतंकी संगठनों से संबंध होने के शक में गिरफ्तार किया गया था। घर से इंसानी खून के छींटे भी मिले हैं। 

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने जगजीत सिंह उर्फ जग्गा और नौशाद को गिरफ्तार किया था। दोनों को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। पुलिस को घर से तीन पिस्तौल और 22 कारतूस भी मिले हैं। 

पुलिस ने घर पर शुक्रवार रात को छापेमारी की थी। इस मामले में फॉरेंसिक टीम भी जांच कर रही है। 

ताज़ा ख़बरें
द टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्धों पर आरोप है कि उन्होंने इस घर में एक शख्स की हत्या की थी और उसकी हत्या किए जाने का वीडियो अपने हैंडलर के साथ शेयर किया था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि दोनों ने किस शख्स की हत्या की थी। 

खालिस्तानी आतंकी से हैं संबंध

दिल्ली पुलिस के पास इस बात की भी सूचना है कि जगजीत सिंह उर्फ जग्गा के संबंध खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप के साथ हैं और वह पंजाब के कुख्यात संगठन बंबीहा गैंग का सदस्य है। वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल पर छूटने के बाद से फरार है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले कहा था कि अर्शदीप सीमा पार से नशे और हत्यारों की तस्करी के काम में शामिल है। वह मूल रूप से लुधियाना का रहने वाला है लेकिन वर्तमान में कनाडा में रह रहा है। 

नौशाद के बारे में जानकारी मिली है कि वह पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन हरकत उल अंसार से जुड़ा हुआ है। नौशाद हत्या के दो मामलों में उम्र कैद की सजा काट चुका है। 

दिल्ली से और खबरें

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने बताया कि इन दोनों ने पिछले साल यह मकान किराए पर लिया था और बताया था कि उनके घर में निर्माण का काम चल रहा है। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि दोनों ने एक नया फ्रिज भी खरीदा था और इसे एक हफ्ते बाद वापस लौटा दिया था। 

इस बारे में पूछे जाने पर संदिग्धों ने कहा था कि फ्रिज ढंग से काम नहीं कर रहा था। द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पुलिस को इस बात का शक है कि इन दोनों ने उस शख्स की हत्या करने के बाद उसके शरीर के टुकड़े किए और फिर उसे फ्रिज में रखा था। पुलिस इस मामले में तमाम पहलुओं से जांच कर रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें