loader

‘ऑफ़र’ देने का सबूत है तो FIR क्यों नहीं कराते सिसोदिया?

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पास बीजेपी के एक नेता की ऑडियो रिकॉर्डिंग होने का दावा किया गया है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, रिकॉर्डिंग में कहा गया है कि अगर सिसोदिया आम आदमी पार्टी छोड़ देते हैं तो उनके खिलाफ सीबीआई के द्वारा दर्ज मुकदमे को वापस ले लिया जाएगा।

बताना होगा कि सोमवार को मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि उनके पास बीजेपी का संदेश आया है कि वह आम आदमी पार्टी को तोड़कर उनके साथ आ जाएं तो उनके खिलाफ चल रहे सीबीआई और ईडी के सारे मुकदमे बंद हो जाएंगे।

एनडीटीवी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के एक नेता ने कहा कि वह इस मौके पर इस ऑडियो रिकॉर्डिंग को जारी नहीं करना चाहते लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो पार्टी इस ऑडियो रिकॉर्डिंग को जारी करेगी। 

ताज़ा ख़बरें

जारी करें ऑडियो रिकॉर्डिंग

अगर वास्तव में मनीष सिसोदिया के पास ऐसी कोई ऑडियो रिकॉर्डिंग है तो उन्हें इसे निश्चित रूप से जारी करना चाहिए। क्योंकि ऐसी कोई रिकॉर्डिंग होने से बीजेपी बुरी तरह फंस जाएगी।

मनीष सिसोदिया देश की राजधानी दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और उपमुख्यमंत्री जैसे बड़े ओहदे पर हैं। अगर उन्हें किसी तरह का लालच देने की कोशिश की गई, खरीदने की कोशिश की गई और इसकी कोई ऑडियो रिकॉर्डिंग उनके पास है तो उन्हें पुलिस में जाकर तुरंत इसकी एफआईआर करानी चाहिए।

Manish Sisodia allege BJP Offer To Drop Cases - Satya Hindi
हालांकि बीजेपी ने सिसोदिया के इस तरह के दावों को सिरे से खारिज कर दिया है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि अगर आम आदमी पार्टी के पास कोई सबूत है तो उसे इसे जारी करना चाहिए। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि मनीष सिसोदिया जैसे ही सार्वजनिक करेंगे कि उन्हें बीजेपी में आने के लिए किसका मैसेज आया किस नंबर से और कब आया तो वैसे ही उनके पास भी एक वीडियो है और वह उसे जारी कर देंगे।
Manish Sisodia allege BJP Offer To Drop Cases - Satya Hindi

बता दें कि तमाम विपक्षी दल लगातार यह आरोप लगाते हैं कि बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों के जरिए उनकी सरकारों में और उनके दलों में तोड़फोड़ का काम करती है।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज का कहना है कि ऐसे दर्जनों उदाहरण हैं जहां पर बीजेपी अपने विरोधी दलों के नेताओं पर दबाव बनाकर उनका पाला बदल करवाती है और पाला बदल करने के बाद उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस हो जाते हैं।

आबकारी नीति पर घमासान

बता दें कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने हैं। बीजेपी और कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर आबकारी नीति के जरिए शराब माफियाओं को फायदा पहुंचाने और करोड़ों रुपए का घोटाला करने का आरोप लगाया है। जबकि आम आदमी पार्टी और केजरीवाल सरकार का कहना है कि उसके द्वारा शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए बेहतर कामों से परेशान होकर केंद्र सरकार उसे फंसा रही है।

दिल्ली से और खबरें

सिसोदिया के द्वारा खुद को महाराणा प्रताप का वंशज बताने को लेकर भी बीजेपी ने उन पर हमला बोला था। बीजेपी नेताओं ने कहा था कि भ्रष्टाचार के मामले का सामना कर रहे किसी शख्स का अपना नाम महाराणा प्रताप से जोड़ना गलत है।

मनीष सिसोदिया के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कह चुके हैं कि उन्हें केंद्रीय एजेंसियां गिरफ्तार कर सकती हैं। ऐसे में आने वाले कुछ दिन और दिल्ली की राजनीति में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच जबरदस्त घमासान चलता रहेगा। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें