loader

सिसोदिया से दुर्व्यवहारः आप ने पीएम मोदी को 'दुर्योधन' तक कहा

आम आदमी पार्टी ने आज आरोप लगाया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ आज मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने कोर्ट परिसर में उनके साथ गलत व्यवहार किया गया। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी इसकी निन्दा की। आप के नेता ने पीएम मोदी को दुर्योधन तक कहा।  

सीएम केजरीवाल और आप ने उस पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जो दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट परिसर में एक वीडियो में पार्टी नेता मनीष सिसोदिया का गला पकड़कर उन्हें घसीटते हुए देखा गया था।

वीडियो में, सिसोदिया को कम से कम 10 सुरक्षाकर्मियों से घिरे एक गलियारे से नीचे जाते हुए देखा जा सकता है। कॉरिडोर में खड़े एक पत्रकार ने उनसे दिल्ली राज्य अध्यादेश को लेकर केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश पर उनकी राय पूछी।

ताजा ख़बरें
सिसोदिया ने जवाब दिया - “बहुत अहंकार हो गया है मोदी जी को। न वो लोकतंत्र को मानते हैं, न ही वह लोकतंत्र में विश्वास करते हैं …” तभी एक पुलिसकर्मी “चलिए चलिए” कहते हुए, उनकी गर्दन में हाथ डाल देता है और उन्हें आगे धक्का देने लगता है।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग करते हुए ट्वीट किया, 'राउज एवेन्यू कोर्ट में इस पुलिसकर्मी द्वारा मनीष जी के साथ स्तब्ध कर देने वाला दुर्व्यवहार। दिल्ली पुलिस को उसे तुरंत निलंबित करना चाहिए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “क्या पुलिसकर्मियों को मनीष जी के साथ दुर्व्यवहार करने का अधिकार है? क्या पुलिस को ऐसा करने का आदेश दिया गया है?”

इस बीच, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पौराणिक कथाओं की ओर रुख किया। सौरभ ने कहा - “मोदी जी दुर्योधन की तरह अहंकारी हो गए हैं। अहंकार के कारण ही महाभारत का युद्ध हुआ और दुर्योधन का अहंकार समाप्त हो गया। 2024 के चुनाव में महाभारत के लिए जमीन तैयार की जा रही है और भगवान कृष्ण के आशीर्वाद से यह चुनाव बीजेपी का अहंकार खत्म कर देगा।

अपनी ओर से, दिल्ली पुलिस ने इनकार किया कि पुलिसकर्मी ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री के साथ दुर्व्यवहार किया था।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, "राउज़ एवेन्यू कोर्ट में अदालती कार्यवाही के दौरान, मनीष सिसोदिया के साथ पुलिस दुर्व्यवहार की कोई घटना नहीं हुई थी। आरोप मानहानिकारक हैं। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की कार्रवाई अनिवार्य थी...न्यायिक संरक्षण के बीच आरोपी द्वारा मीडिया को बयान जारी करना कानून के खिलाफ है।'

दिल्ली से और खबरें

वर्तमान में, मनीष सिसोदिया कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में तिहाड़ जेल में हैं और उनकी जमानत याचिका दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष लंबित है।

इससे पहले जेल में बंद पूर्व मंत्री और आप नेता सत्येंद्र जैन ने भी उन्हें परेशान किए जाने का आरोप लगाया था। उन्होंने दिल्ली की कोर्ट को बताया है कि मानसिक प्रताड़ना के कारण उनका वजन 35 किलो तक कम हो गया है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें