loader

'मोदी का परिवार': पीएम के साथ नीरव, विजय माल्या के पोस्टर पर FIR दर्ज

प्रधानमंत्री मोदी के समर्थकों के 'मोदी का परिवार' अभियान के विरोध में विरोधियों द्वारा चलाए जा रहे अभियान पर कार्रवाई की गई है। पीएम मोदी के विरोधियों द्वारा दिल्ली में पोस्टर लगाए जाने के बाद कार्रवाई की गई है।

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के कई हिस्सों में लगे भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी और विजय माल्या के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले पोस्टरों के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है। रिपोर्ट के अनुसार पोस्टरों पर कैप्शन था 'मोदी का असली परिवार' और नीचे 'भारतीय युवा कांग्रेस' लिखा हुआ था। यह कार्रवाई क्यों की गई और किन मामलों में की गई, यह जानने से पहले यह जान लें कि आख़िर 'मोदी का परिवार' अभियान को लेकर इतना हंगामा क्यों है।

ताज़ा ख़बरें

इसकी शुरुआत लालू यादव के बयान से हुई थी। आरजेडी की 'जन विश्वास रैली' में लालू यादव ने कहा था कि पीएम मोदी आजकल परिवारवाद का जिक्र कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'ये आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं। कहते हैं कि लोग परिवार के लिए लड़ रहे हैं। आपके पास परिवार नहीं है। मैं तो कहता हूँ कि वह हिंदू ही नहीं हैं। आपकी माता जी का जब देहांत हो गया तो हर हिंदू अपनी मां के शोक में बाल-डाढ़ी छिलवाता (मुंडन करवाता) है। आप बताओ आपने क्यों नहीं किया?'

इसके बाद पीएम मोदी ने एक सभा में इसका जवाब दिया और कहा कि देश के 140 करोड़ लोग उनके परिवार हैं। पीएम मोदी के भाषण के बाद बीजेपी ने सोशल मीडिया पर 'मोदी का परिवार' ट्रेंड कराया जिसमें मंत्रियों से लेकर कार्यकर्ताओं तक ने अपने एक्स हैंडल में प्रोफाइल नाम में मोदी का परिवार जोड़ दिया। 

'मोदी का परिवार' के विरोध में आम सोशल मीडिया यूज़र से लेकर विपक्षी नेताओं तक ने अभियान चलाया और भगोड़ों, कई मामलों के आरोपियों, महिला उत्पीड़कों का नाम लेकर 'मोदी का परिवार' अभियान पर तंज कसे। इसी बीच दिल्ली में भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी और विजय माल्या के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले पोस्टर दिखे।
दिल्ली से और ख़बरें

इन पोस्टरों को लेकर पुलिस ने कार्रवाई की है। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दिल्ली संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और पोस्टर हटा दिए गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने बताया कि नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के एक अधिकारी की शिकायत पर मंगलवार को मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने कहा कि पोस्टरों पर प्रकाशक या उन्हें लगाने वाले का नाम नहीं था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें