loader

एफआईआर में स्वाति ने कहा- 7-8 थप्पड़ मारे, सीने व पेट पर लात मारी...

अरविंद केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के मामले में एफ़आईआर की कॉपी सामने आ गई है। इसमें स्वाति मालीवाल ने मारपीट की दिल दहला देने वाली घटना का ज़िक्र किया है। एफ़आईआर के अनुसार, स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि कैसे केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार ने उन्हें 7-8 बार थप्पड़ मारे, बार-बार उनके सीने, पेट और उसके निचले हिस्से में लातें मारीं। उन्होंने इसमें अपने मासिक धर्म आने का ज़िक्र करते हुए कहा है कि वह हमला रोकने के लिए गिड़गिड़ाती रहीं, लेकिन आरोपी नहीं रुका। 

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के संबंध में दर्ज की गई एफआईआर में 13 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुए दुर्व्यवहार और पूरे घटनाक्रमों का ज़िक्र है। उन्होंने कहा है कि घटना 13 मई को सुबह क़रीब 9 बजे अरविंद केजरीवाल के घर के ड्राइंग रूम के अंदर हुई। स्वाति ने कहा है कि घटना के समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने आवास पर मौजूद थे। हालाँकि, एफआईआर में केजरीवाल का नाम नहीं है।

ताज़ा ख़बरें

एफ़आईआर में आप सांसद ने कहा है कि वह ड्राइंग रूम में बैठी थीं, तभी विभव कुमार अंदर आए और बिना किसी उकसावे के उन पर चिल्लाने लगे और उन्हें गालियां देने लगे। स्वाती ने कहा है कि विभव कुमार चिल्लाए, 'तुम हमारी बात कैसे नहीं सुन सकती? तुम क्या सोचती हो, घटिया औरत? हम तुमको सबक सिखाएंगे।'

आप सांसद ने आरोप लगाया है कि इसके बाद दुर्व्यवहार की भयानक हरकतें शुरू हुईं और विभव कुमार ने उन्हें 7-8 बार थप्पड़ मारे। एफआईआर के अनुसार, उन्होंने कहा, 'मैं बिल्कुल स्तब्ध और हैरान थी और बार-बार मदद के लिए चिल्ला रही थी।' उन्होंने कहा कि इसके बाद विभव ने उन्हें खींचा और उनकी शर्ट पकड़ ली। उन्होंने कहा कि उनका सर टेबल टकराया और वह फर्श पर गिर गईं।

स्वाति ने दावा किया कि दुर्व्यवहार का सिलसिला नहीं रुका और विभव ने उनके सीने, पेट और पेल्विश एरिया में बार-बार लात मारी। उन्होंने कहा, 'मेरी शर्ट ऊपर हो रही थी, लेकिन फिर भी वह मुझ पर हमला करता रहा।' 

एफ़आईआर में स्वाति ने कहा है कि उन्होंने उन्हें बार-बार बताया कि वह मासिक धर्म के दौर से गुजर रही हैं और 'असहनीय दर्द' में हैं, लेकिन विभव नहीं रुके। उन्होंने कहा, 'इसके बावजूद उन्होंने मुझ पर बार-बार पूरी ताकत से हमला किया।'

आप सांसद ने कहा कि आख़िरकार वह किसी तरह खुद को छुड़ाने में कामयाब रहीं और पुलिस को फोन किया। उन्होंने दावा किया कि विभव उसे धमकी देता रहा और कहता रहा कि उसे "वह देख लेगा" और वह "उसे दफना देगा"। आप नेता ने दावा किया कि विभव फिर कमरे से बाहर चला गया और सीएम आवास के मुख्य द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मियों के साथ वापस आया। फिर स्वाति को परिसर छोड़ने के लिए कहा गया।

दिल्ली से और ख़बरें

उनकी एफ़आईआर के बीच ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें स्वाति मालीवाल की अरविंद केजरीवाल के आवास पर सुरक्षाकर्मियों के साथ तीखी बहस होती दिख रही है। इस वीडियो के बाद स्वाति ने एक ट्वीट कर आरोप लगाया है कि 'अपने लोगों से ट्वीट करवाकर आधा बिना संदर्भ का वीडियो चलाकर इसे लगता है ये इस अपराध को अंजाम देके ख़ुद को बचा लेगा। कोई किसी को पीटते हुए वीडियो बनाता है भला? घर के अंदर की और कमरे की सीसीटीवी फ़ुटेज की जाँच होते ही सत्य सबके सामने होगा।'

एफआईआर में स्वाति मालीवाल ने कहा, 'मैं इस अकारण हमले से बहुत सदमे में थी। मुझे गहरा सदमा लगा।' मालीवाल ने दावा किया कि वह फिर एक ऑटो लेकर मामले की रिपोर्ट करने के लिए सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन गई। उन्होंने आगे कहा कि मुझे गंभीर क्रैंप आ रहे थे और इसी वजह से मैं लिखित शिकायत दर्ज किए बिना पुलिस स्टेशन से चली गई।

उन्होंने एफआईआर में कहा, 'मेरी स्थिति इस बात से और भी खराब हो गई है कि महिलाओं के मुद्दों के लिए जीवन भर काम करने और लाखों महिलाओं को न्याय दिलाने में मदद करने के बाद मुझे एक ऐसे व्यक्ति द्वारा बेरहमी से पीटा गया, जिसे मैं लंबे समय से जानती हूं।'

शुक्रवार को मालीवाल का दिल्ली के एम्स में मेडिकल चेकअप हुआ, जो तीन घंटे से ज्यादा समय तक चला। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें