loader

पठान फिल्म के प्रमोशन पर बजरंग दल ने मॉल में की तोड़फोड़

पठान फिल्म का प्रमोशन करने पर अहमदाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक मॉल में बुधवार को तोड़फोड़ की। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए और नारेबाजी की। शाहरुख खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की प्रमुख भूमिका वाली यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है। 

फिल्म पठान को लेकर विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके एक गाने बेशर्म रंग में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के द्वारा पहने गए कपड़ों को लेकर दक्षिणपंथी और हिंदुत्ववादी समूहों ने फिल्म के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। 

कुछ मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि इस फिल्म को थिएटर में न लगाया जाए। बजरंग दल ने कहा कि अगर मूवी रिलीज हुई तो बजरंग दल अपने तेवर दिखाएगा। 

विवाद बढ़ने के बाद सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन यानी सीबीएफसी ने पठान के निर्माताओं को बेशर्म रंग गाने सहित फिल्म में कुछ बदलाव करने को कहा था। सीबीएफ़सी के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा था कि फिल्म का एक संशोधित संस्करण पेश करने की सलाह दी गई है। 

ताज़ा ख़बरें

इंदौर में फूंका था पुतला 

फिल्म का ट्रेलर आने के बाद मध्य प्रदेश के इंदौर में दक्षिणपंथी संगठनों ने शाहरूख खान का पुतला फूंका था और फिल्म के खिलाफ नारेबाजी की थी। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी पठान फिल्म को लेकर चेतावनी दी थी और कहा था कि इस फिल्म के गाने में अभिनेत्री की वेशभूषा और दृश्यों को ठीक किया जाए नहीं तो फिल्म को प्रदेश में अनुमति दी जाएगी या नहीं, इस पर फैसला किया जाएगा। मध्य प्रदेश संस्कृति बचाओ मंच ने फिल्म के विवादित करार दिए जा रहे गाने में दीपिका की ड्रेस को भगवा का दुरूपयोग और अपमान बताया था। 

संत समाज ने कुछ दिन पहले रुड़की में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पठान के बेशर्म गाने पर ऐतराज जताते हुए फिल्म को बैन करने की मांग की थी। संत समाज ने कहा था कि यह सनातन धर्म का अपमान है। भगवा रंग हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक है और पठान फिल्म के गाने में उसी रंग को अश्लील ढंग से चित्रित किया गया है और यह सनातन धर्म का घोर अपमान है। 

pathaan film controversy besharam rang song Bajrang Dal - Satya Hindi
महाराष्ट्र बीजेपी के नेता राम कदम ने कहा था कि फिल्म निर्माताओं को अपनी स्थिति साफ करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र हिंदुत्व का अपमान करने वाली किसी भी फिल्म या धारावाहिक का प्रदर्शन नहीं करेगा।

गुजरात से और खबरें

फिल्म अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी फिल्म के गाने का विरोध किया था। उनका कहना था कि समाज में अश्लीलता को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए। बता दें कि मुकेश खन्ना कई सीरियलों में किए गए अपने धार्मिक रोल के लिए मशहूर हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पठान फिल्म को लेकर हो रहे विवाद पर हिंदू संगठनों के खिलाफ सख्त नाराजगी जाहिर की थी। बघेल ने कहा था कि बजरंगी गुंडे भगवा रंग का गमछा पहन कर निकले हैं और ये बताएं कि इन्होंने क्या त्याग किया है समाज के लिए, परिवार के लिए। यह लोग तो वसूली करने के लिए भगवा गमछा पहन रहे हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

गुजरात से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें