loader

अडानी-अंबानी मेरे भाई को नहीं खरीद पाएः प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज 3 जनवरी को दिल्ली - लोनी (यूपी) बॉर्डर पर अडानी-अंबानी पर तीखा हमला बोला। गांधी परिवार की यह दूसरी सदस्य हैं, जिसने देश के सबसे अमीर और दुनिया के टॉप 10 अमीरों में शामिल अडानी-अंबानी पर सीधा निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा अडानी-अंबानी ने सभी को खरीद लिया लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद सके। 

Adani-Ambani could not buy my brother: Priyanka - Satya Hindi
लोनी बॉर्डर के मंच पर 3 जनवरी को राहुल और प्रियंका।

भारत जोड़ो यात्रा आज दिल्ली से रवाना हुई और उसने यूपी में प्रवेश किया। इस मौके पर लोनी बॉर्डर पर एक रैली रखी गई थी। जिसमें कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं के अलावा प्रियंका गांधी भी शामिल हुईं। रैली के मंच पर भाई-बहन का प्यार कई बार उमड़ा। राहुल गांधी के बारे में नए साल पर विदेश जाने और यात्रा को खत्म करने की अफवाहें फैलाई गईं। लेकिन यात्रा को जब दिल्ली में 24 दिसंबर को विराम दिया गया था, उस समय से राहुल लगातार दिल्ली में सार्वजनिक रूप से नजर आ रहे थे। आज 3 जनवरी को सारी अफवाहों को ध्वस्त करते हुए राहुल यात्रा के साथ आगे बढ़े।

ताजा ख़बरें

प्रियंका गांधी का देश के दो बड़े कारोबारियों पर हमला अप्रत्याशित था। इससे पहले सिर्फ राहुल गांधी ही यह मोर्चा संभाले हुए थे और अडानी-अंबानी पर लगातार हमले कर रहे थे। राहुल ने यह भी साफ किया कि वो उद्योगों या बिजनेसमैनों के खिलाफ नहीं हैं, वो उद्योग में दो-तीन उद्योगपतियों की एकाधिकार मोनोपोली) नीति के खिलाफ हैं।

प्रियंका गांधी ने लोनी की रैली में कहा -- 

ऐ मेरे बड़े भाई इधर देखो...सबसे ज्यादा गर्व तुम पर है। क्योंकि पूरा सत्ता का जोर लगाया गया। सरकार ने हजार करोड़ रुपये खर्चे। इनकी छवि को खराब करने के लिए। लेकिन ये सच्चाई से पीछे हटे नहीं। इन पर एजेंसियां लगाई गईं, लेकिन ये डरे नहीं। अडानी जी, अंबानी जी ने बड़े से बड़े नेता खरीद लिए, देश के पीएसयू खरीद लिए, देश का मीडिया खरीद लिया, लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद सके।...और न खरीद पाएंगे। मुझे इन पर गर्व है। भाई, हर गले, मोहल्ले में मोहब्बत की दुकान खोलो।


- प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव, 3 जनवरी 2023 को लोनी बॉर्डर पर

प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस बात का भी जवाब दिया कि राहुल को ठंड क्यों नहीं लगतीः

राहुल गांधी को ठंड नहीं लगती क्योंकि उन्होंने सच्चाई की ढाल पहन रखी है। लोगों ने कहा कि भाई को ठंड से बचाओ। राहुल गांधी शक्ति का कवच पहन कर चल रहे हैं। भगवान उनकी रक्षा कर रहे हैं।


- प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव, 3 जनवरी 2023 को लोनी बॉर्डर पर

यह यात्रा दिल्ली के कश्मीरी गेट में मरघट हनुमान मंदिर से शुरू हुई और आगे लोनी गाजियाबाद से होते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत पहुंचेगी। उसके बाद इस यात्रा को हरियाणा से होते हुए पंजाब में जाना है। इस यात्रा का समापन कश्मीर में होगा। भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा का सफर तय करते हुए बीते दिनों दिल्ली पहुंची थी। भारत जोड़ो यात्रा कुल 3570 किमी. की है। यह यात्रा 3000 किमी. का सफर तय कर चुकी है। यात्रा में 24 दिसंबर के बाद 9 दिनों का ब्रेक था। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें