loader

अग्निपथः वरुण गांधी का फिर हमला- पहले ही विचार कर लेती सरकार

अग्निपथ योजना को लेकर बीजेपी सांसद वरुण गांधी का हमला लगातार जारी है। सांसद वरुण गांधी ने इस नीति के खिलाफ चल रहे देशव्यापी विरोध को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही रियायतों की ओर इशारा करते हुए शनिवार को कहा कि यह सब दिखाता है कि इसे तैयार करते समय तमाम बिंदुओं पर विचार नहीं किया गया।
वरुण गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि 'अग्निपथ योजना' को लाने के बाद महज कुछ घंटे के भीतर इसमें किए गए संशोधन यह दर्शाते हैं कि संभवतः योजना बनाते समय सभी बिंदुओं को ध्यान में नहीं रखा गया। जब देश की सेना, सुरक्षा और युवाओं के भविष्य का सवाल हो तो ‘पहले प्रहार फिर विचार’ करना एक संवेदनशील सरकार के लिए उचित नहीं।

ताजा ख़बरें
पीलीभीत के सांसद केंद्रीय गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय द्वारा 'अग्निवीर' के लिए घोषित अतिरिक्त रियायतों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। योजना घोषित होने के चंद घंटों बाद सरकार इसमें तीन बदलाव कर चुकी है। गृह मंत्रालय ने जहां कहा कि वह अर्धसैनिक बलों और असम राइफल्स में 'अग्निवीर' के लिए 10 फीसदी आरक्षण देगा, वहीं रक्षा मंत्रालय भी ऐसी भर्तियों के लिए 10 फीसदी सीटें आरक्षित करेगा।  
गुरुवार को, केंद्र सरकार ने पहले बदलाव की घोषणा की थी, जिसमें 'एकमुश्त छूट' के तहत पात्रता के लिए ऊपरी आयु सीमा को 21 से बढ़ाकर 23 कर दिया। यह कदम बिहार सहित कई राज्यों में अग्निपथ विरोधी आंदोलन के हिंसक होने के बाद आया था। सरकार की इन रियायतों की घोषणा के बावजूद प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें