loader

आर्यन खान के वाट्सऐप चैट पर जोक को एनसीबी ने सबूत समझ लिया था!

बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख के बेटे आर्यन खान के वाट्सऐप चैट को देश की सबसे बड़ी एंटी ड्रग्स जांच एजेंसी नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बहुत बड़ा सुराग समझ लिया था। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ड्रग-ऑन-क्रूज़ मामले की जांच के दौरान एनसीबी की विशेष जांच टीम ने आर्यन खान से उनके वाट्सऐप चैट के बारे में पूछा। अपने बयान में, आर्यन खान ने कोकीन का एक संदर्भ समझाया जो उनके सेल फोन के वाट्पसऐप चैट पर पाया गया था।

'टाइटल अनडिसाइडेड ' नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप पर चैट के संदर्भ में, आर्यन ने एनसीबी से कहा, हां, मैंने ग्रुप के सदस्यों से मजाक में कहा था कि मैं कोकीन लाऊंगा और एनसीबी से उन्हें लेने को कहूंगा। (लेना शब्द यहां बदल कर इस्तेमाल किया गया है। आर्यन ने चैट में उसकी जगह अंग्रेजी का एक अश्लील शब्द इस्तेमाल किया था।) 
ताजा ख़बरें
पिछले हफ्ते, आर्यन को ड्रग्स मामले में पर्याप्त सबूत नहीं होने के कारण सभी आरोपों से बरी कर दिया गया था, जिसके लिए उन्होंने पिछले साल 20 दिनों से अधिक समय तक जेल में बिताया था। कई बार उनकी जमानत को खारिज किया गया था।

पिछले साल एनसीबी अधिकारियों के खिलाफ जबरन वसूली और मनमानी के आरोप सामने आने के बाद एनसीबी ने एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी को पूछताछ के दौरान, आर्यन खान ने 2 अक्टूबर को अपना वो अनुभव भी बताया जब उन्हें पहली बार ड्रग्स मामले में पकड़ा गया था। 
उन्होंने एनसीबी की एसआईटी को बताया कि जब वह 2 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल पहुंचे, तो उन्हें एनसीबी के अधिकारियों ने रोका और उनसे फोन मांगा। जब मैंने मना किया, तो एनसीबी के अधिकारी वी.वी. सिंह ने मेरे फेस आईडी का इस्तेमाल करके फोन को खोला। अधिकारी ने मुझे मारिजुआना से संबंधित चैट दिखाईं। मैंने उन्हें बताया कि वे उस समय की हैं जब मैं अमेरिका में पढ़ रहा था।
उन्होंने आगे कहा, मैंने अमेरिका में कई बार मारिजुआना ली। लेकिन मैंने भारत में कभी भी मारिजुआना सहित किसी भी दवा का सेवन नहीं किया है।

आर्यन खान ने एसआईटी को बताया कहा कि जब उनसे एनसीबी अधिकारी ने उनका फोन पासवर्ड मांगा, तो उन्होंने बिना डरे हुए उसे दे दिया और एनसीबी अधिकारी ने उसे फौरन निष्क्रिय (डिसेबल) कर दिया। 

आर्यन क्रूज पर क्यों गए

एनसीबी के यह पूछे जाने पर कि आर्यन क्रूज पार्टी में क्यों गए, उन्होंने कहा, मैं काम और लॉकडाउन के कारण लंबे समय से अपने घर से नहीं निकला था। मैं अपने दोस्तों के साथ पार्टी में जाना चाहता था और अच्छा समय बिताना चाहता था। इसलिए मैं वहां पहुंचा था।
देश से और खबरें

अनन्या पांडे के बारे में

 एक्ट्रेस अनन्या पांडे के बारे में एनसीबी एसआईटी को दिए अपने बयान में, आर्यन ने कहा, वीड के संदर्भ में एक चैट थी लेकिन वह केवल एक मजाक था। मैंने मजाक में उसे (अनन्या) ड्रग डीलर कहा लेकिन उसने (अनन्या) मुझे कभी कोई ड्रग्स नहीं दिया।
आर्यन खान का यह बयान एनसीबी की एसआईटी ने 12 नवंबर, 2021 को बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत पर रिहा होने के कुछ दिनों बाद दर्ज किया था।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें