loader

नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर बीजेपी का बड़ा कार्यक्रम, भेजे जाएंगे 5 करोड़ कार्ड

अगले साल पाँच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि चमकाने का निर्णय किया है।

17 सितंबर को होने वाले मोदी के 71वें जन्म दिन के मौके पर कई कार्यक्रमों का एलान किया गया है, जिसके तहत उन्हें पाँच करोड़ कार्ड भेजे जाएंगे। इस कार्यक्रम का नाम 'सेवा व समर्पण अभियान' रखा गया है।

यह सबकुछ ऐसे समय हो रहा है जब कई सर्वेक्षणों में पाया गया है कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता कम होती जा रही है। 

ख़ास ख़बरें

कार्ड

बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने मोदी के 71वें जन्म दिन पर कई कार्यक्रमों का एलान किया है। इसके तहत देश भर के तमाम बूथों से कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी को कार्ड भेजेंगे। पार्टी ने पाँच करोड़ कार्ड भेजने का फ़ैसला किया है।

गंगा स्वच्छता अभियान

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ता जगह-जगह गंगा नदी को स्वच्छ करने का अभियान भी चलाएंगे। वे गंगा नदी को स्वच्छ करने के लिए क्या करेंगे, यह पता नहीं चला है। 

इसके अलावा प्रधानमंत्री के होर्डिंग लगाए जाएंगे, जिनमें मुफ़्त खाद्यान्न व कोरोना टीका के लिए उन्हें धन्यवाद दिया जाएगा। 

BJP mega event seva samarpan abhiyan on narendra modi birthday - Satya Hindi

वीडियो क्लिप

पार्टी के स्थानीय नेता राशन दुकानों पर जाकर लोगों को अनाज देते हुए वीडियो क्लिप बनाएँगे और उसे प्रचारित करेंगे। 

पार्टी की योजना 20 दिवसीय समारोह के हिस्से के रूप में बड़े पैमाने पर स्वच्छता और रक्तदान अभियान और कई कार्यक्रम आयोजित करने की है।

पार्टी ने तय किया है कि सभी प्रदेश और ज़िला कार्यालयों पर मोदी के व्यक्तित्व व कृतित्व को लेकर प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

'नमो ऐप'

'नमो ऐप' पर वर्चुअल प्रदर्शनी होगी, जिसमें प्रधानमंत्री के बारे में बताया जाएगा।

दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और उपकरण वितरित किया जाएगा। ज़िला मुख्यालयों पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे।

पार्टी से ग़रीब बस्तियों, अनाथालयों, अस्पतालों और वृद्धाश्रमों में फल बाँटने को भी कहा गया है। 

पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि टीकाकरण केंद्रों पर जाकर लोगों को जागरुक करने और टीका लगवाने वालों का प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करने का वीडियो रिकॉर्ड करें।

देश के सभी बूथों से प्रधानमंत्री को ग़रीब कल्याण व सेवा कार्यों के लिए आभार के रूप में पाँच करोड़ पोस्ट कार्ड भेज कर बधाई व अभिनंदन करने को भी कहा गया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें