loader

कांग्रेस के चरणजीत चन्नी का बड़ा आरोप- 'पुंछ हमला बीजेपी का चुनाव पूर्व स्टंट' 

कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने आरोप लगाया है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हुआ आतंकी हमला भाजपा का चुनाव पूर्व स्टंट था। आतंकियों ने सुरनकोट इलाके में शनिवार शाम को इंडियन एयरफोर्स के काफिले को निशाना बनाया था। इस हमले में एक सैनिक की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। सुरनकोट जम्मू के पुंछ जिले में आता है। 

इस हमले पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने कहा, 'ये सभी स्टंट हैं, आतंकवादी हमले नहीं। ये और कुछ नहीं बल्कि बीजेपी का चुनाव पूर्व स्टंट है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। बीजेपी लोगों के जीवन और शरीर के साथ खेल रही है।'

ताज़ा ख़बरें

भाजपा पर चुनावों को प्रभावित करने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए चन्नी ने कहा कि इस तरह के हमले पूर्व नियोजित हैं और भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत करने के लिए इन्हें अंजाम दिया गया है। चन्नी ने कहा, 'जब भी चुनाव आते हैं, ऐसे स्टंट किए जाते हैं। पिछले आम चुनाव के दौरान भी इसी तरह के हमले हुए थे।'

उन्होंने बीजेपी पर यह निशाना तब साधा है जब इंडियन एयरफोर्स के काफिले को निशाना बनाया गया। आतंकियों की गोलीबारी में एक भारतीय वायुसेना कर्मी शहीद हो गए, जबकि चार घायल हो गए हैं। उनकी हालत गंभीर बतायी जाती है। हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए व्यापक तलाशी एवं घेराबंदी अभियान फिलहाल जारी है। 

इस समय जम्मू कश्मीर में भी लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। 25 मई को अनंतनाग राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान है। राज्य में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। इसके बावजूद यह हमला सुरक्षा चूक की गवाही दे रहा है। 
देश से और ख़बरें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हमले की निंदा की और इसे 'कायरतापूर्ण' कृत्य बताया। उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हमारे सेना के काफिले पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला बेहद शर्मनाक और दुखद है। मैं शहीद सैनिक को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मुझे आशा है कि हमले में घायल हुए जवान जल्द से जल्द स्वस्थ हों।'

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, 'यह एक घटिया बयान है। यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है।' एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, 'सेना को मज़बूत करने के बजाय उन्होंने 10 साल तक दलाली की। पुलवामा के बाद हमने सर्जिकल स्ट्राइक की। संसद हमले के आरोपियों की फांसी रोकने के लिए इन लोगों ने रात 2:30 बजे सुनवाई की। लोग यह नहीं भूलेंगे 1000 किमी अक्साई चिन का क्षेत्र छीन लिया गया, एक हिस्सा श्रीलंका ने ले लिया है।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें