loader

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का झूठ पकड़ा गयाः कांग्रेस

कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कथित झूठ पकड़ने का दावा किया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्मृति कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा अटैक करती नजर आ रही हैं, उसके जवाब में उसी वीडियो के साथ राहुल गांधी का वीडियो लगाया गया है। वीडियो का शीर्षक प्रोपेगेंडा (प्रचार) बनाम ट्रुथ (सच्चाई) है। कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं और प्रवक्ताओं ने इसे ट्वीट किया है। हालांकि इस बहाने गोवा के सिली सोल्स कैफे बार रेस्टोरेंट का विवाद भी ताजा हो गया है।

स्मृति ईरानी ने शनिवार को बेंगलुरु में बीजेपी के जन स्पंदन कार्यक्रम में भाषण दिया था। पूरे भाषण में उन्होंने राहुल गांधी पर राजद्रोह का आरोप लगाया और उसी दौरान कहा -  आज मैं कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहती हूं कि आप कहते हैं कि आप यात्रा कर रहे हैं भारत को जोड़ने की। अरे, अगर कन्याकुमारी से चले तो कम से कम इतनी निर्लज्जता तो न दिखाते, स्वामी विवेकानंद जी को प्रणाम करके तो बताते, लेकिन वो भी राहुल गांधी को स्वीकार नहीं। 

ताजा ख़बरें

कांग्रेस के उस वायरल वीडियो में राहुल गांधी को कन्याकुमारी में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के सामने प्रणाम करते दिखाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने 7 सितंबर को राहुल गांधी की कन्याकुमारी में यात्रा शुरू होने के मौके पर विवेकानंद मेमोरियल पर राहुल के जाने की फोटो और वीडियो जारी किया था। जिसमें वहां इस मौके पर तमाम स्थानीय कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में राहुल को वहां दिखाया गया है। तमिलनाडु के लोकल चैनलों ने भी राहुल के विवेकानंद मेमोरियल कार्यक्रम का प्रसारण किया था। भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ चल रहे तमाम यूट्यूबर्स ने भी विवेकानंद मेमोरियल के कार्यक्रम की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाली थी। 

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इस वीडियो को स्मृति ईरानी को टैग करते हुए लिखा है - झूठ बहुत बोलती हैं, बार-बार पकड़ ली जाती हैं। दरअसल, इस वीडियो के जरिए गोवा के उस रेस्टोरेंट (सिली सोल्स) विवाद को फिर जिन्दा कर दिया गया है, जिस हाईकोर्ट के एक फैसले में कहा गया था कि स्मृति ईरानी या उनकी बेटी उस रेस्टोरेंट बार की मालिक नहीं हैं। लेकिन उस समय सोशल मीडिया पर अखबारों में छपे उस इंटरव्यू का जिक्र किया गया था, जिसमें उनकी बेटी इसे अपना रेस्टोरेंट बताया था। बाद में एक आरटीआई के जरिए अभी हाल ही में दावा किया गया कि सिली सोल्स कैफे बार में स्मृति ईरानी के पति जुबिन ईरानी की हिस्सेदारी है। 

युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने वायरल वीडियो को शेयर करते हुए लिखा - चल झूठी, इतनी सिल्ली झूठ बोलते हुए शर्म नहीं आती।

हिमाचल की प्रभारी और दिल्ली की कांग्रेस नेता अलका लांबा ने स्मृति ईरानी और उनके दफ्तर को टैग करते हुए लिखा है - भाई मैं टैग कर देती हूं सिली सोल बार वाली को। और फिर लिखा गया - चल झूठी कहीं की। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने स्मृति ईरानी का नाम लिए बिना कहा कि झूठ और धोखे की केंद्रीय मंत्री।

महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है -  फर्जी खबर फैलाने वालों से सावधान। 

बड़ा आरोप

 

कांग्रेस नेता गौरव पंधी ने कहा है कि मुझे बताया गया है कि बीजेपी ने भारत जोड़ो यात्रा के खिलाफ हर रोज एक फ़र्ज़ी मुद्दा बनाने के लिए बीजेपी और आरएसएस के 7 मंत्रियों और 15 वरिष्ठ पदाधिकारियों की एक अनौपचारिक समिति बनाई है! इस यात्रा में पैदल चलकर यात्री जहां कड़ी मशक्कत कर रहे हैं, वहीं बीजेपी का अपना संघर्ष है!

संबित पात्रा का जवाबी हमला

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार को एक फोटो जारी करते हुए कहा कि यह कांग्रेस की भारत तोड़ो यात्रा है। पात्रा ने कहा कि यह आग लगाओ यात्रा है। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर निक्कर (नेकर) वाली फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है 145 दिन और। इस फोटो में निक्कर में आग लगती दिखाई गई है। दरअसल, निक्कर को आरएसएस की पहचान से जोड़ा जाता है। बीजेपी इस बात से सोमवार को बहुत नाराज नजर आई। आरोप लगाई गई कि गांधी परिवार के कहने पर संघ का अपमान किया जा रहा है। बीजेपी ने कांग्रेस से इस ट्वीट और पोस्टर को वापस लेने को कहा है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें