loader

कोरोना: प्रधानमंत्री ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, हालात का लिया जायजा

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर देश भर में किये गये 21 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन के एलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई। बैठक में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये सरकार द्वारा उठाये गये क़दमों की समीक्षा की गयी। संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान लोगों को किस तरह ज़रूरी चीजें मिलती रहें, इसे लेकर भी बैठक में समीक्षा की गयी। 

Coronavirus PM Modi called Cabinet meet  - Satya Hindi
कैबिनेट बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग के तहत मंत्री दूर-दूर बैठे।
संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा के बाद देश भर के शहरों में लोग घरों से निकल पड़े थे और दुकानों पर भारी भीड़ लग गई थी। उसके बाद केंद्र सरकार ने कहा था कि ज़रूरी वस्तुएं मिलती रहेंगी। 
बैठक में मंत्रिपरिषद के सभी सदस्य मौजूद रहे। भारत में बीते कुछ दिनों में इस वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है। अब तक 10 लोगों की मौत इस वायरस के संक्रमण से हो चुकी है जबकि संक्रमित लोगों का आंकड़ा 550 के पार हो गया है। इसे देखते हुए ही 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का एलान किया गया है। हालांकि अब तक 40 लोग ठीक भी हो चुके हैं और उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 
Satya Hindi Logo जब मुख्यधारा का मीडिया देख कर न देखे, सुन कर न सुने, गोद में हो, लोभ में हो या किसी डर में, तब सत्य की लड़ाई के लिए क्या आप साथ आएँगे? स्वतंत्र पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए हमें केवल भारतीय नागरिकों से आर्थिक सहयोग की ज़रुरत है।
सहयोग राशि के लिए नीचे दिये बटनों में से किसी एक को क्लिक करें
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें