loader
बोनी कपूर, बॉलीवुड निर्माता

क्रेडिट कार्ड फ्रॉड बढ़ा,  बॉलीवुड निर्माता बोनी कपूर के साथ 4 लाख की धोखाधड़ी

क्रेडिट कार्ड फ्रॉड इतना बढ़ता जा रहा है। बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोनी कपूर के क्रेडिट कार्ड से कथित तौर पर करीब 4 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में बुधवार को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के मुताबिक, 9 फरवरी को पांच फर्जी लेनदेन में कपूर के खाते से 3.82 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए।

पुलिस के मुताबिक बोनी कपूर को पता चला कि उनके बैंक खाते से पैसे निकल गए हैं और उन्होंने इस बारे में बैंक से पूछताछ की। इसके बाद उन्होंने पुलिस में लिखित शिकायत की।

ताजा ख़बरें
एट्रेस जाह्नवी कपूर के पिता ने पुलिस को बताया कि न तो किसी ने उनके क्रेडिट कार्ड की जानकारी मांगी और न ही उन्हें इस बारे में कोई फोन आया। पुलिस अधिकारियों को संदेह था कि कपूर द्वारा कार्ड का उपयोग करने के दौरान किसी ने डेटा हासिल किया था। पता चला है कि कपूर के कार्ड से पैसे गुड़गांव की एक कंपनी के खाते में गए। जांच चल रही है।

155 करोड़ का फ्रॉड

मार्च 2022 तक कार्ड और इंटरनेट के जरिए 155 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई, जिसमें पिछले साल 2,545 मामलों में 119 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई थी। आरबीआई की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, 21 मामलों में ऑफ-बैलेंस शीट धोखाधड़ी 1,077 करोड़ रुपये थी, जबकि 23 मामलों में 535 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई थी।

देश से और खबरें
हालांकि, बैंकिंग प्रणाली द्वारा रिपोर्ट की गई कुल धोखाधड़ी का मूल्य घटकर 60,414 करोड़ रुपये रह गया, जिसमें 22 मार्च, 2022 तक 9,103 मामले शामिल थे, जबकि पिछले वर्ष 7,359 मामलों में 138,211 करोड़ रुपये थे। इसमें से 40,282 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी पीएसयू बैंकों और 17,588 करोड़ रुपये निजी बैंकों ने की थी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें