loader
घटना के बाद पुलिस अधिकारी को जानकारी देते ओमप्रकाश राजभर

यूपी में ब्रह्म भोज के दौरान ओम प्रकाश राजभर पर हमला

यूपी के बड़े नेताओं में शुमार ओमप्रकाश राजभर पर मंगलवार को गाजीपुर में जानलेवा हमला किया गया। वो एक ब्रह्मभोज में हिस्सा लेने गए थे। वहीं पर उन पर हमला किया गया। उनके सुरक्षाकर्मियों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें सुरक्षा घेरे में लेकर बाहर निकाला।

ओमप्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष हैं और जहूराबाद से विधायक हैं। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण राजभर ने कहा है कि इस हमले में ऊंची  जाति के दबंग लोगों का हाथ है और उन्होंने ही हमला किया है। ओमप्रकाश राजभर पर यह दूसरा हमला है। पहले वाले मामले की एफआईआर दर्ज है लेकिन किसी आरोपी को नहीं पकड़ा गया है। मंगलवार की घटना की जानकारी भी पुलिस को दी गई है।

ताजा ख़बरें

राजभर की पार्टी ने पुलिस अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार नहीं किए जाते हैं तो पार्टी कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करेंगे। प्रदेश की जेलों को कार्यकर्ताओं से भर दिया जाएगा। पार्टी ने कहा कि वैसे तो योगी सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त होने की बात करती है लेकिन विधायकों पर हमले बढ़ रहे हैं। 

सुहेलदेव पार्टी के मऊ से विधायक अब्बास अंसारी ने हमले की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि पिछड़ों,दलितों,शोषितों सहित हर तबके की मुखर आवाज और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर चाचा पर अराजक तत्त्वों द्वारा जानलेवा हमला किया जाने की घटना बेहद निंदनीय है। सत्ता के नशे में चूर होकर एक सम्मानित जनप्रतिनिधि पर जिस तरह दबंगई से और बेखौफ होकर गुंडों ने हमला किया है वो उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था का जीता जागता उदाहरण है। बता दें कि अब्बास अंसारी और उनके सांसद चाचा अफजाल अंसारी से सोमवार को ईडी ने कई घंटे तक पूछताछ की थी। अब्बास मुख्तार अंसारी के बेटे हैं।पार्टी ने बुधवार को मंडल मुख्यालय पर बैठक बुलाई है। पार्टी ने कहा है कि घटना के विरोध में ज्ञापन दिया जाएगा।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें