loader

घरेलू एलपीजी सिलेंडर हुआ और महंगा, 3.50 रुपए बढ़े दाम

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत एक बार फिर बढ़ी है और यह 3.50 रुपए महंगा हो गया है। अब 14.2 किलो के नॉन सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1003 रुपए हो गई है और यह गुरूवार से लागू हो गई है। 

मुंबई में इसकी कीमत 1002 रुपए, कोलकाता में 1029 और चेन्नई में 1018.50 रुपए हो गई है। 

इस महीने ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर 50 रुपए महंगा हुआ था। 

ताज़ा ख़बरें

बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने की वजह से सरकार की काफी आलोचना हुई थी। हालांकि बीते कई दिनों से ईंधन की कीमतें नहीं बढ़ी हैं। चुनाव नतीजे आने के बाद पेट्रोल डीजल के साथ ही सीएनजी भी महंगी हो गई थी।

domestic LPG cylinder increased by 3.5 Rs  - Satya Hindi
इस महीने की शुरुआत में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 102 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी और दिल्ली में इसकी कीमत 2355 रुपए हो गई थी। जबकि कोलकाता में इसकी कीमत 2454, मुंबई में 2306 और चेन्नई में 2507 रुपए है। 
देश से और खबरें

कांग्रेस ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कई दिनों तक देशव्यापी प्रदर्शन भी किया था। विपक्ष ने बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार पर हमला बोला था।

बता दें कि कुछ दिन पहले आरबीआई ने रेपो रेट में भी बढ़ोतरी की है। इससे आम लोगों के द्वारा बैंक से लिए गए कर्ज की ईएमआई भी बढ़ जाएगी यानी उन्हें बैंक से लिए गए कर्ज को चुकाने के लिए ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें