loader

कोरोना के 1,94,720 नए मामले, कल से 15.8 फ़ीसदी ज़्यादा 

बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,94,720 नए मामले सामने आए हैं। यह मामले बीते दिन के मामलों से 15.8 फ़ीसदी ज़्यादा हैं। कल कोरोना के 1,68,063 मामले सामने आए थे।हर दिन का पॉजिटिविटी रेट 11.05 फ़ीसदी जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 9.82 फ़ीसदी हो गया है। 

उधर, ओमिक्रॉन के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 4,868 हो गया है। इनमें अब तक महाराष्ट्र में सबसे ज़्यादा 1,281 मामले हैं जबकि राजस्थान 645 मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है। 

ताज़ा ख़बरें

बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारी भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस के लगभग 1000 जवान जबकि दिल्ली की जेलों में भी स्टाफ़ के कर्मचारी इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। संसद भवन से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में संक्रमण फैल गया है। 

उधर, कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली में निजी दफ़्तरों को बंद करने का आदेश दिया गया है। अब इन दफ़्तरों में वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था रहेगी। इस आदेश से केवल उन्हीं दफ्तरों को छूट मिली है जो जरूरी सेवाओं से जुड़े हुए हैं। यह फैसला दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी डीडीएमए के द्वारा लिया गया है। दिल्ली में सभी रेस्तरां, बार बंद कर दिए गए हैं। सिर्फ टेकअवे की सुविधा मिलेगी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें