loader
हरीश साल्वे अपनी पत्नी के साथ

पावरफुल वकील हरीश साल्वे की शादी में पहुंचे ललित मोदी, उठे सवाल

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने रविवार को लंदन में अपनी ब्रिटिश पार्टनर ट्रिना से शादी कर ली। शादी में नीता अंबानी, स्टील कारोबारी लक्ष्मी मित्तल और मॉडल उज्ज्वला राउत समेत कई हाई-प्रोफाइल मेहमान शामिल हुए थे। हालाँकि, जिस चीज़ ने सबका ध्यान खींचा वह आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की मौजूदगी। उनकी मौजूदगी से एक राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया। तमाम विपक्षी दलों के नेता इसकी भारी आलोचना कर रहे हैं। न्यूज18 ने लिखा है कि पावरफुल वकील हरीश साल्वे की यह तीसरी शादी है।
राजनीतिक दलों ने ललित मोदी की मौजूदगी पर आपत्ति जताई, क्योंकि हरीश साल्वे 'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर उच्च स्तरीय समिति के सदस्य हैं, जिसकी अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद कर रहे हैं। साल्वे की शादी में पूर्व आईपीएल कमिश्नर की मौजूदगी ने कई सवाल उठाए हैं। वित्तीय अनियमितताओं के भगोड़े आरोपी के रूप में उनकी स्थिति हरीश साल्वे की शादी को विवाद में आने से रोक नहीं सकी।
ताजा ख़बरें

कौन किसे बचा रहा हैः प्रियंका चतुर्वेदी

केंद्र पर निशाना साधते हुए शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने शादी में ललित मोदी की मौजूदगी पर आपत्ति जताई। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- “ऐसा नहीं है कि मुझे सरकारी भाजपा वकील के तीसरी बार शादी करने और फिर समान विवाह कानूनों, बहुविवाह आदि पर मोदी सरकार की ओर से जवाब देने वाले की बहुत परवाह है, लेकिन हर किसी को यह चिंता होनी चाहिए भगोड़ा जो आमंत्रित व्यक्ति के रूप में भारतीय कानून से बच रहा है और मोदी सरकार के पसंदीदा वकील की शादी का जश्न मना रहा है। कौन किसकी मदद कर रहा है? अब कौन किसकी रक्षा कर रहा है, यह सवाल ही नहीं रह गया है।''
महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव प्रीतेश शाह ने भी साल्वे की शादी में ललित मोदी की मौजूदगी की आलोचना की और कहा, ''राहुल गांधी को नीरव मोदी, ललित मोदी को चोर कहने के लिए अयोग्य ठहराया गया और हरीश साल्वे ने ऐसों का बचाव किया। हाल ही में मोदी सरकार ने 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया, भगोड़े ललित मोदी के साथ मौज कर रहे हरीश साल्वे उस कमेटी का हिस्सा हैं।'
कांग्रेस (ओवरसीज) के समन्वयक विजय थोट्टाथिल ने ट्विटर पर लिखा है: “मोदी जी की वन नेशन वन इलेक्शन कमेटी के सदस्य हरीश साल्वे दो धोखेबाजों, ललित मोदी और मोइन कुरेशी के साथ मौज-मस्ती कर रहे हैं!! भक्त केवल एक ही धोखाधड़ी जानते हैं, वह हैं मिस्टर जॉर्ज सोरोस।”

ललित मोदी मामला क्या है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2010 के बाद, वित्तीय अनियमितताओं और भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद ललित मोदी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से निलंबित कर दिया गया था। ललित मोदी कथित तौर पर बीसीसीआई से 753 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में वान्टेड (वांछित) हैं।

देश से और खबरें
ललित मोदी मई 2010 में भारत से भाग गए। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब उनके खिलाफ मामला दर्ज किया तो अपने जीवन को खतरे का हवाला देते हुए वो भागकर लंदन चले गए। बीसीसीआई ने अक्टूबर 2010 में चेन्नई में ललित मोदी के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कराया था। उसी समय से वो लंदन में हैं। ईडी और अन्य भारतीय एजेंसियां आज भी उनके खिलाफ टैक्स चोरी और मनी-लॉन्ड्रिंग मामलों की जांच कर रही हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें