loader

मोदी जी, आप भारत का विश्वास खो चुके हैंः महुआ मोइत्रा

संसद में अपने ओजस्वी भाषण के लिए मशहूर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने गुरुवार को सत्तारूढ़ भाजपा सरकार और पीएम मोदी पर जबरदस्त अटैक किया। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए, लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि यह प्रस्ताव सदन में सफल होने के लिए नहीं आया है, बल्कि सरकार पर अविश्वास से अधिक, यह प्रस्ताव 'सरकार में विश्वास नहीं रखने' और विपक्षी गठबंधन इंडिया में विश्वास रखने को लेकर है। महुआ कहा कि मणिपुर की स्थिति अन्य राज्यों की तुलना में अलग है। मणिपुर में 'घृणा अपराध और गृह युद्ध' चल रहा है।
टीएमसी सांसद महुआ ने कहा- “'अधिकांश अविश्वास प्रस्ताव उस समय की सरकार को गिराने के लिए आते हैं। हम जानते हैं कि यहां ऐसी संभावना नहीं है। हमारे पास संख्या नहीं है. ट्रेजरी बेंच में मेरे कई दोस्तों और वाईएसआर जैसे अन्य भाजपा सहयोगियों ने हमारा मजाक उड़ाया है कि यह प्रस्ताव विफल होने के लिए अभिशप्त है। इंडिया शायद पहला विपक्ष है जिसने कुछ भी कम करने के लिए नहीं, बल्कि कुछ को पुनर्जीवित करने के लिए प्रस्ताव पेश किया है।” 
ताजा ख़बरें
टीएमसी सांसद महुआ ने कहा- "हम यहां 'तुम अभी चुप रहो'  वाले लोग गणतंत्र में सवाल पूछने के लिए आए हैं, जहां प्रधानमंत्री एक राज्यपाल को 'चुप रहो' कहते हैं। इस सदन में निर्वाचित सांसदों के रूप में हमें नियमित रूप से 'चुप रहो' कहा जाता है। यह प्रस्ताव मणिपुर में इस मौन संहिता को तोड़ने के लिए आया है। पीएम मोदी हमारी बात नहीं सुनेंगे, वह आखिरी दिन आएंगे और अपना भाषण देंगे। मुझे नहीं पता कि इससे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण क्या है, हमारे पीएम संसद में आने से इनकार करते हैं। मणिपुर जाने से इनकार करते हैं।''

तीन महीने में छह हजार पांच सौ एफआईआर, यह किस राज्य ने देखा है? चार हजार घर नष्ट हो गए, साठ हजार लोग विस्थापित हुए, यह किस राज्य ने देखा है?


-महुआ मोइत्रा, लोकसभा सांसद टीएमसी, 10 अगस्त 2023 सोर्सः संसद टीवी

महुआ मोइत्रा गुरुवार को सदन में प्रतीकात्मक गुलाबी-हरी साड़ी पहन कर पहुंची थीं। जो बुधवार को फ्लाइंग किस विवाद के विरोध में है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को फ्लाइंग किस उछालने के विवाद में भाजपा ने घसीटने की कोशिश की। संसद के बाहर महुआ ने गुरुवार को कहा कि ''जब एक बीजेपी सांसद पर हमारे चैंपियन पहलवानों ने उत्पीड़न और छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, तो हमने महिला एवं बाल (विकास) मंत्री के मुंह से एक भी बात नहीं सुनी और अब वह कुछ 'फ्लाइंग किस' के बारे में बात कर रही हैं।'' उन्होंने कहा कि बेशर्म संसद टीवी जिस तरह से कहीं और फोकस करता है, इसलिए वो यह साड़ी पहन कर आई हैं, ताकि उसे मैं दिख जाऊं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें