loader
पीएम मोदी गुरुवार को बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर।

विपक्ष हताश है, मेरी कब्र खोदने के नारे लग रहे हैंः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 6 अप्रैल को बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर विपक्षी दलों पर जबरदस्त हमला बोला। मोदी ने कहा - "विपक्ष बहुत हताश है, लेकिन 2024 में कोई भी भाजपा को नहीं हरा सकता है। उन्होंने कांग्रेस के हाल के नारों का जिक्र करते हुए कहा कि मेरी कब्र खोदने की बातें कही जा रही हैं। मोदी के आज के भाषण को एक तरह से चुनावी भाषण और 2024 के आम चुनाव के रूप में देखा जा रहा है।

बीजेपी हालांकि आज अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है। लेकिन पीएम मोदी ने इस मंच को विपक्ष के हमले के लिए चुना। उन्होंने कहा  अस्तित्व के संकट से लड़ने वाली पार्टियां हमारे खिलाफ साजिश करती रहेंगी, लेकिन 'कमल' की रक्षा करने के लिए गरीब, वंचित, दलित, आदिवासी मौजूद हैं।

ताजा ख़बरें
मोदी ने कहा- भाजपा भारत के लिए दिन-रात काम कर रही है और हमारी पार्टी मां भारती को समर्पित है। भाजपा लोकतंत्र के विचार से पैदा हुई है और भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए उसे भगवान हनुमान से प्रेरणा मिलती है। विपक्षी दल केवल सामाजिक न्याय की बात करते हैं, लेकिन यह भाजपा है जो हर भारतीय की मदद करने के लिए मेहनत करती है।

उन्होंने कहा- 

अनुच्छेद 370 खत्म करने पर भाजपा से पहले की सरकारें कदम नहीं उठा सकीं। वे (विपक्ष) भाजपा द्वारा किए जा रहे काम को पचा नहीं पा रहे हैं। आज, वे इतने हताश हो गए हैं कि उन्होंने खुले तौर पर 'मोदी तेरी कबर (कब्र) खुदेगी' कहने लगे हैं।


-नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, 6 अप्रैल, 2023 बीजेपी स्थापना दिवस पर

बताया जाता है कि कांग्रेस के हाल ही में एक प्रदर्शन में "मोदी तेरी कबर (कब्र) खुदेगी नारा लगा। वो प्रदर्शन कांग्रेस के एक नेता के खिलाफ पुलिस में दर्ज मामले को लेकर था।  
पीएम मोदी ने कांग्रेस को राजशाही पार्टी बताया। हालांकि पीएम मोदी ने यह नहीं बताया कि कब्र खुदने वाला नारा राहुल गांधी के समर्थन में आयोजित किसी प्रदर्शन में लगा था या किसी और नेता के प्रदर्शन में लगा था।
पीएम मोदी ने कहा- 

आज भारत, भगवान हनुमान की तरह, चुनौतियों से लड़ने के लिए बहुत अधिक तैयार है। हमारी पार्टी हनुमानजी से प्रेरणा लेती है। हम भगवान हनुमान की तरह सख्त हो सकते हैं, लेकिन हम दयालु और विनम्र भी हैं।"


-नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, 6 अप्रैल, 2023 बीजेपी स्थापना दिवस पर

मुफ्त राशन योजना और अन्य कल्याणकारी योजनाओं का हवाला देते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सामाजिक न्याय तय करने के उपायों में विश्वास करती है और उन्हें लागू करती है क्योंकि यह पार्टी के लिए "विश्वास का एक मुद्दा" है। हमारी पार्टी और पार्टी कार्यकर्ता लगातार हनुमान जी के मूल्यों और शिक्षाओं से प्रेरणा लेते हैं। महासागर जैसी बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए भारत पहले से कहीं ज्यादा मजबूत होकर उभरा है। 

मोदी ने कहा कि जहां विपक्ष केवल परिवार के बारे में सोचता है, वहीं भाजपा ने पीएम अन्न योजना, जन धन योजना और अन्य योजनाओं के तहत करोड़ों लोगों को लाभ दिया है। हमने 'राष्ट्र प्रथम' के मंत्र को अपना आदर्श वाक्य बनाया है। बीजेपी 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' के मंत्र के साथ काम कर रही है।
मोदी ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजे सिर्फ सत्ता परिवर्तन नहीं थे, बल्कि भारत के लोगों द्वारा देश को फिर से ऊपर उठते देखने का आह्वान था। उन्होंने "बादशाही" (राजशाही) मानसिकता वाले लोगों की आलोचना करते हुए कहा कि वे 2014 से गरीबों, पिछड़ों, वंचितों का अपमान कर रहे हैं। 2014 में इन शोषितों ने पुरजोर तरीके से बात की और इस मानसिकता को खारिज कर दिया। जब वे सफल नहीं हो सके तो राजशाही मानसिकता वाले इन लोगों ने नफरत बढ़ाने की कोशिश की।

देश से और खबरें
भाजपा अपने 44वें स्थापना दिवस को सामाजिक न्याय सप्ताह के रूप में मना रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कई कार्यक्रमों की शुरुआत करने वाले हैं। बीजेपी ने कहा है कि वो दलितों, वंचितों के बीच कोने-कोने तक पहुंचेगी। कर्नाटक में 10 मई को मतदान है। उसके बाद कई अन्य राज्यों में इस पूरे साल विधानसभा चुनाव हैं। बीजेपी ने अपने स्थापना दिवस का पूरा राजनीतिक फायदा उठाने की रणनीति बनाई है और इसका असर 2024 के आम चुनाव पर भी पड़ेगा।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें