loader
पवन वर्मा

पवन वर्मा ने ममता का साथ क्यों छोड़ा?

टीएमसी जब तमाम तरह की समस्याओं का सामना कर रही है, उसके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने इस्तीफे की सूचना ट्वीट के जरिए टीएमसी चीफ ममता बनर्जी को दी है।

पवन वर्मा का टीएमसी से बाहर निकलना पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि उन्होंने न केवल पार्टी की वॉर रूम रणनीति का नेतृत्व किया, बल्कि राष्ट्रीय मुद्दों पर पार्टी की स्थिति को भी मजबूती से आगे बढ़ाया।

पवन वर्मा ने ट्विटर पर ममता और पार्टी के लोगों को पार्टी में प्यार और प्रभावित होने के लिए धन्यवाद दिया और साथ ही संपर्क में रहने की उम्मीद की।

ताजा ख़बरें
पवन वर्मा का पार्टी से जाना ऐसे समय में आया है जब तृणमूल कांग्रेस कई चुनौतियों से घिरी हुई है। भ्रष्टाचार और धन के गबन को लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं और ममता के कुछ करीबी सहयोगियों को सीबीआई और ईडी सहित जांच एजेंसियों द्वारा जांच का सामना करना पड़ रहा है। 
ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को ईडी जांच का सामना करना पड़ रहा है, जबकि पार्टी के नंबर 2 पार्थ चटर्जी करोड़ों के स्कूल नौकरियों के घोटाले में ईडी की हिरासत में हैं। एक और टीएमसी दिग्गज और कट्टर ममता समर्थक अनुब्रत मंडल को एजेंसियों ने गौ तस्करी में कथित भूमिका के लिए पकड़ा है।

देश से और खबरें
क्या जेडीयू में जाएंगे नीतीश कुमार के साथ अपने मतभेदों को लेकर जेडीयू छोड़ने के बाद पवन वर्मा ममता के नेतृत्व वाली टीएमसी में शामिल हो गए थे। पवन वर्मा सेकुलर छवि के हैं और धर्मनिरपेक्षता के मुद्दों पर कभी अपनी लाइन नहीं बदलते हैं। जेडीयू ने जैसे ही बीजेपी के प्रति गर्मजोशी दिखाई और भगवा पार्टी के अभियान के आगे झुक गए तो पवन वर्मा नीतीश से नाराज हुए और जेडीयू छोड़कर चले गए। अब नीतीश जबकि बीजेपी का साथ छोड़कर तमाम धर्मनिरपेक्ष ताकतों के साथ खड़े हो गए हैं तो पवन वर्मा मुख्यधारा की राजनीति की तरफ लौट रहे हैं। 
इधर ममता बनर्जी पार्टी की समस्याओं और भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरने के बाद पीएम मोदी से मिली हैं और उनका स्टैंड भी बदल रहा है तो ऐसे समय में पवन वर्मा ने उन्हें भी नमस्ते कर दिया। समझा जाता है कि पवन वर्मा जेडीयू में या फिर किसी प्रमुख पार्टी में जा सकते हैं। पवन वर्मा अपनी प्रतिबद्धता के चलते उसी पार्टी में रहते हैं जो बीजेपी की धर्मनिरपेक्षता विरोधी नीतियों का विरोध कर सके।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें