loader

दिल्ली की आजादपुर मंडी पहुंचे राहुल गांधी, सब्जी-फल विक्रेताओं से मिलें 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार की सुबह - सुबह अचानक से दिल्ली की आजादपुर मंडी पहुंचे। यहां उन्होंने सब्जी-फल बेचने वालों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी। इस दौरान सब्जियों और फलों के बढ़ते दाम को लेकर विक्रेताओं से बात की और पूछा कि इससे आपको क्या परेशानियां हो रही हैं। 
इस दौरान दुकानदार राहुल गांधी को घेरे हुए दिखाई दिए।  यहां आने से तीन दिन पहले उन्होंने एक मीडिया चैनल का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था। इसमें दिखा था कि आजादपुर मंडी के बाहर एक सब्जी बेचने वाले ने बताया था कि वह टमाटर खरीदने आया था ताकि उसे बेचकर कुछ पैसे कमा सके। लेकिन उस विक्रेता के पास टमाटर खरीदने लायक पैसे नहीं थे। ऐसे में राहुल गांधी ने सब्जी विक्रेताओं से मिलकर उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश की है।  उन्होंने सोशल मीडिया पर इस मुलाकात के बाद लिखा है कि, 
आज, भारत की सबसे बड़ी सब्ज़ी मंडी, आज़ादपुर मंडी पहुंचकर वहां के विक्रेताओं-व्यापारियों से मुलाकात की। सभी से मिल कर उन के काम, समस्याओं, बढ़ती कीमतों पर चर्चा की और उनके भविष्य की आकांक्षाओं को जाना।

केरल से घुटनों का इलाज करा लौटे हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी दो दिन पहले ही केरल के मलप्पुरम से घुटने के दर्द का इलाज करवा कर लौटे हैं। यहां उन्होंने 100 वर्ष पुराने आयुर्वेदिक संस्थान कोट्टक्कल आर्य वैद्य शाला में इलाज करवाया था। वैद्य शाला केपी मदनवनकुट्टी वेरियर और के मुरलीधरन ने उनका इलाज किया था। राहुल गांधी 29 जुलाई तक वहां रहे थे। 

देश से और खबरें

हरियाणा की किसान महिलाओं को खाने पर बुलाया था

बीते 29 जुलाई को ही राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर कुछ फोटो और वीडियो शेयर किया था और बताया था कि उन्होंने हरियाणा की महिला किसान बहनों को अपनी मां सोनिया गांधी के आवास पर दोपहर के खाने के लिए आमंत्रित किया था। इसमें दिखा था कि हरियाणा की किसान महिलाओं के एक समूह ने दिल्ली आकर गांधी परिवार से मुलाकात की है।
इस मुलाकात की खास बात यह रही कि वे अपने साथ गांधी परिवार के लिए शुद्ध देसी घी, लस्सी, घर का बना आचार आदि खाने-पीने के समान भी लेकर आई थी।समूह में शामिल कुछ बुजुर्ग महिलाओं ने सोनिया गांधी से राहुल की शादी को लेकर सवाल किया। इस पर सोनिया गांधी ने उन्हें हंसते हुए कहा था कि, आप लड़की ढूंढ दो न। 
 इन महिला किसानों से राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मिल चुके थे। तब इन महिलाओं ने राहुल से दिल्ली देखने की इच्छा जताई थी, कहा था कि उन्होंने कभी दिल्ली नहीं देखी है। तब राहुल ने वादा किया था कि वे उन्हें दिल्ली अपने मेहमान के तौर पर बुलांगे और दिल्ली घूमने का इंतजाम कर देंगे। राहुल ने यह वादा पूरा करते हुए उन्हें दिल्ली बुलाया था। 
ताजा ख़बरें

समाज के विभिन्न कामकाजी तबके से मिल रहे राहुल 

राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के बाद से लगातार समाज के विभिन्न कामकाजी तबकों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में वह किसानों के साथ धान की रोपनी कर चुके हैं। दिल्ली में बाइक मेकेनिक के साथ कुछ समय गुजार कर उनके कामकाज को देख चुके हैं। ट्रक ड्राईवर के साथ ट्रक की सवारी कर के उनके सुख-दुख को जानने की कोशिश कर चुके हैं। वे जहां भी जा रहे हैं उस तबके के लोगों की समस्याओं को सुन रहे हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें