loader

राहुल ने कहा, चीन ने हिंदुस्तान की हज़ारों किलोमीटर ज़मीन छीन ली है 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा है कि चीन ने हिंदुस्तान की हज़ारों किलोमीटर ज़मीन छीन ली है। प्रधानमंत्री इस बात को नकार कर झूठ बोल रहे हैं, ये लद्दाख का हर व्यक्ति जानता है। 

राहुल गांधी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ये बातें लिखी हैं । उन्होंने इस पर लिखा कि, लद्दाख के कोने-कोने में गया और युवाओं से, माताओं-बहनों से, ग़रीब लोगों से बात की।

राहुल गांधी बीते एक सप्ताह से लद्दाख की अपनी यात्रा पर थे। शुक्रवार को उनकी लद्दाख यात्रा संपन्न हो गई। 

इसके बाद उन्होंने एक्स पर लद्दाख के लोगों को संबोधित करते हुए लिखा है कि, दूसरे नेता हैं जो सिर्फ़ अपने मन की बात करते हैं, मैं आपके मन की बात सुनना चाहता हूं। इस स्वागत और मोहब्बत के लिए, लद्दाख को बहुत बहुत धन्यवाद।

उन्होंने लद्दाख के मुद्दे आने वाले दिनों में उठाने का भरोसा वहां के लोगों को दिलाया है। उन्होंने लिखा है कि, लद्दाख के मुख्य मुद्दे हैं। 

यहां के लोगों की राजनीतिक आवाज़ दबाई जा रही है। रोज़गार के लिए सरकार के सभी वादे झूठे निकले और मोबाइल नेटवर्क और हवाई सुविधा की कमी। अगली सदन में, इन सभी मुद्दों को संसद में उठाऊंगा।

ताजा ख़बरें

लद्दाख बेरोजगारी का एपिसेंटर बन गया है

राहुल गांधी ने कारगिल में एक सभा को भी संबोधित किया। इसमें उन्होंने कहा कि लद्दाख बेरोजगारी का एपिसेंटर बन गया है। यहां सेलफोन का कवरेज और कम्युनिकेशन का सिस्टम नहीं है। लद्दाख में एयरपोर्ट है, लेकिन यात्री विमान नहीं आता है। मैं संसद के अगले सत्र में लद्दाख के लोगों के मुद्दे उठाउंगा।

राहुल ने कहा कि लद्दाख में सोलर एनर्जी की कोई कमी नहीं है। भाजपा के लोग आपकी जमीन आपसे लेना चाहते हैं । वे अडाणी के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट यहां लगाने चाहते हैं और उसका फायदा यहां के लोगों को नहीं देना चाहते। हम यह सब कभी नहीं होने देंगे।

देश से और खबरें

लद्दाख की यात्रा करना मेरे दिल में था

राहुल गांधी ने कारगिल में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ महीने पहले, हम भारत जोड़ो यात्रा के तहत कन्याकुमारी से कश्मीर तक के लिए चले थे। 

इसका मकसद देश में भाजपा और RSS द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा होना था। यात्रा से जो संदेश निकला वह यह था कि - 'नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में मुझे खुद यह देखने को मिला है। यात्रा के दौरान मैं लद्दाख नहीं जा सका था। लद्दाख की यात्रा करना मेरे दिल में था और इस बार मैंने इसे मोटरसाइकिल से पूरा किया है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें