loader

पुलवामा की तीसरी बरसी पर जिन्दा हुआ सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा

पुलवामा हमले के तीन साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता ने जहां शहीदों को याद किया, वहीं तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर तीखा बयान दिया। उन्होंने भी इस पर सवाल उठाए। बता दें कि आज से तीन साल पहले 2019 में पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें कई जवान मारे गए थे। उस समय देश में लोकसभा चुनाव हो रहे थे। इसके बाद पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी।
ताजा ख़बरें
मोदी ने पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। मोदी ने देश के लिए दी गई उनकी कुर्बानी को याद किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पुलवामा के शहीदों को याद किया। राहुल ने ट्विटर पर लिखा - पुलवामा के शहीदों को हम कभी भुला नहीं सकते। उनका व उनके परिवारों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा- हम जवाब लेके रहेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान की आखिरी लाइन महत्वपूर्ण है, जिसमें वो कह रहे हैं कि हम जवाब लेकर रहेंगे। राहुल सहित तमाम कांग्रेसी नेता पुलवामा की घटना और सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर तमाम सवाल उठाते रहे हैं। अब राहुल के बयान को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का भी समर्थन मिल गया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांग कर कुछ गलत नहीं किया था। राव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि न सिर्फ राहुल, बल्कि मैं भी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत देखना चाहता हूं। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा, राहुल गांधी द्वारा सबूत मांगने में कुछ भी गलत नहीं है। भारत सरकार को दिखाने चाहिए, क्योंकि लोगों में इसको लेकर आशंकाएं हैं।

देश से और खबरें
सीएम तेलंगाना ने बीजेपी पर झूठे एजेंडे को प्रचारित करने का भी आरोप लगाया। राव ने मोदी का नाम लिए बिना कहा, "लोकतंत्र में आप राजा या सम्राट नहीं होते हैं।" बता दें कि राहुल ने संसद के बजट सत्र में पीएम मोदी पर हमला करते हुए यही बातें कहीं थीं। चंद्रशेखर राव ने कहा, बीजेपी सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल राजनीतिक रूप से कर रही है। सेना सीमा पर लड़ रही है। अगर कोई शहीद हो रहा है, तो वह सेना के जवान हैं, और उन्हें इसका श्रेय दिया जाना चाहिए, बीजेपी को नहीं। बीजेपी को इस शहादत को भुनाना नहीं चाहिए। राव का यह बयान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के उस बयान के बाद आया है, जिसमें सरमा ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने पर राहुल गांधी पर बहुत घटिया टिप्पणियां की थीं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें