loader
विवेक अग्निहोत्री

फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री और कांग्रेस नेता में ट्विटर वॉर

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री के बीच रविवार को ट्विटर वॉर छिड़ गया। कश्मीर फाइल्स फिल्म से चर्चा में आए विवेक अग्निहोत्री ने हाल के विधानसभा चुनाव पर पीएम मोदी को लेकर ट्वीट किया। लेकिन कांग्रेस नेताओं ने विवेक के ट्वीट पर आपत्ति जताई और कहा कि यह पीएम मोदी के लिए अपमानजनक है। इस पर विवेक अग्निहोत्री ने कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत पर कटाक्ष किया और उन्हें 'लीजेंड इडियट' कहा।

इसकी शुरुआत 10 दिसंबर को हुई थी। 10 दिसंबर को, गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर पीएम मोदी को बधाई पोस्ट की। पोस्ट में, उन्होंने एक भेड़िये की तस्वीर का इस्तेमाल किया, जो बर्फ की मोटी परत में अपने पैर से रास्ता बनाते हुए अपने झुंड का नेतृत्व कर रहा था। फोटो में नीचे लिखा है, अनुयायी कभी नहीं जान पाएंगे कि एक नेता रास्ता बनाने की कितनी कोशिश करता है। यानी जो भेड़िया अपने झुंड को उस बर्फ में लीड कर रहा था, वो लीडर था। आसानी से समझा जा सकता है कि विवेक अग्निहोत्री किसे लीडर बता रहे थे। खास बात ये है कि पीएम मोदी को बधाई देते हुए भेड़िए को लीडर बताते हुए फोटो ट्वीट के साथ लगाई गई थी।
ताजा ख़बरें
कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इसे 'शर्मनाक' बताते हुए कहा- हे भगवान! शर्म नहीं आती प्रधानमंत्री को भेड़िया और भाजपा को भेड़ियों का झुंड कहते हुए? हमारे जितने भी वैचारिक मतभेद हों, मैं इसकी कड़ी निंदा करती हूँ। सुप्रिया श्रीनेत का ट्ववीट और उसके साथ लगा हुआ विवेक अग्निहोत्री का ट्ववीट आप नीचे देख सकते हैंः

अपने जवाब में, विवेक अग्निहोत्री ने आज रविवार 11 दिसंबर को कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को 'पप्पू की पिडी' कहा और ट्वीट किया- एक होते हैं मूर्ख।एक होते हैं महामूर्ख। पर इन सब के ऊपर होते हैं पप्पू के PiDi। नीचे विवेक का ट्वीट देखिएः

उनका इशारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पालतू कुत्ते पिडी की तरफ था। हाल ही में, सुप्रिया श्रीनेत ने विवेक अग्निहोत्री को 'शहर में नया माफ़ी वीर' कहा था, जब कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर ने एक्टिविस्ट और पत्रकार गौतम नवलखा को जमानत देने के लिए जस्टिस एस. मुरलीधर पर अपने 2018 के निन्दा वाले ट्वीट के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में लिखित माफीनामा जमा किया।  
देश से और खबरें
विवेक अग्निहोत्री और उनकी कश्मीर फाइल्स हाल ही में विवाद में आई थी। क्योंकि इस्राइली फिल्म डायरेक्टर नादव लापिड ने फिल्म को अश्लील और फासिस्ट फिल्म करार दिया था। गोवा फिल्म समारोह में इस फिल्म को शामिल करने से जूरी ने मना कर दिया था। फिल्म कश्मीर फाइल्स ने कश्मीरी पंडितों के पलायन को मुद्दा बनाया था लेकिन इसकी आड़ में समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत फैलाने का काम किया गया था। बीजेपी शासित सरकारों ने इसे टैक्स फ्री कर दिया था।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें