loader

बंटवारे के खिलाफ हमेशा सतर्क रहें: सीजेआई रमना

सीजेआई एनवी रमना ने लोगों से अपील की है कि वे बंटवारे के खिलाफ हमेशा सतर्क रहें। रमना ने यह बात गुरुवार को अमृतसर में बनाए गए पार्टिशन म्यूजियम के दौरे के बाद कही। पार्टिशन म्यूजियम में विभाजन के वक्त की तमाम घटनाओं को दिखाया गया है। 

रमना ने कहा कि यह म्यूजियम हमें हमारे बुरे वक्त की याद दिलाता है और हमें सभी प्रकार के बंटवारे के खिलाफ चेतावनी देता है। उन्होंने कहा कि यह काला अध्याय लोगों के लिए एक सबक होना चाहिए। 

सीजेआई ने कहा कि एकता के जरिए ही हम शांति और तरक्की हासिल कर सकते हैं। रमना ने ये बातें म्यूजियम का दौरा करने के बाद विजिटर बुक में लिखीं। 

देश से और खबरें

देश के कई राज्यों में रामनवमी के दौरान हुई हिंसक झड़पों और हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों के आमने सामने आने के बीच सीजेआई का यह बयान बेहद है। 

सीजेआई ने अमृतसर के जलियांवाला बाग मेमोरियल का भी दौरा किया और वह स्वर्ण मंदिर और वाघा बॉर्डर भी गए।

दो समुदायों के बीच हुए झगड़ों की वजह से ही 1947 में देश का बंटवारा हुआ था। सीजीआई रमना ने इसी बंटवारे के खिलाफ लोगों से सतर्क रहने और एकजुट रहने के लिए कहा है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें