loader

जम्मू कश्मीर के शोपियाँ में 24 घंटे में 9 आतंकवादी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के शोपियाँ में सोमवार को 4 आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए। इससे पहले रविवार को भी 5 पाँच आतंकवादी मारे गए थे। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने आज सुबह दक्षिण कश्मीर में ज़िले के पिंजोरा क्षेत्र में एक घेरा डाला और तलाशी अभियान चलाया।

अभियान के दौरान आतंकवादियों ने फ़ायरिंग शुरू कर दी जिसका सुरक्षा बलों ने भी जवाब दिया। मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। फ़िलहाल आतंकवादियों की पहचान उजागर नहीं की गई है। 

ताज़ा ख़बरें

इससे पहले शोपियाँ ज़िले में ही रविवार को एक संयुक्त अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पाँच आतंकवादी मारे गए थे। अभियान के बाद रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि शोपियाँ में ऑपरेशन रेबन में पाँच आतंकवादियों का सफाया हो गया है। उन्होंने कहा कि अच्छा अभ्यास का नतीजा यह रहा कि ऑपरेशन के दौरान कोई बड़ी क्षति नहीं हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह दक्षिण कश्मीर में शोपियाँ के रेबन इलाक़े में एक घेरा डाला और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने बलों की एक टुकड़ी पर गोलीबारी की, इस पर जवाबी कार्रवाई की गई।

जम्मू-कश्मीर से और ख़बरें

ऑपरेशन छह घंटे से अधिक समय तक चला। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर फेंके गए। अतिरिक्त बलों को तैनात कर और इंटरनेट को निलंबित कर स्थिति को नियंत्रण में लाया गया था।

ख़बरों के मुताबिक़, सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को अपने हथियार डालने और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था। हालाँकि, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की और जवाबी गोलीबारी में वे मारे गए। मारे गए आतंकवादियों में एक हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर, फारूक असद नल्ली और एक विदेशी नागरिक है। बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद भी मिले हैं।

पिछले महीने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम ज़िले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे।

Satya Hindi Logo सत्य हिंदी सदस्यता योजना जल्दी आने वाली है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें