loader

कर्नाटक: चुनाव से पहले बीजेपी की घोषणा, महिलाओं को देंगे दो हजार

कर्नाटक में अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव की बिसात बिछने लगी है। मतदाताओं को लुभाने के लिए हर दल घोषणाएं पर घोषणाएं किये जा रहा है।
आज शाम बुधवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि उनकी सरकार ‘गृहिणी शक्ति’ योजना के तहत राज्य के हर बीपीएल परिवार को 2,000 रुपये देगी। मुख्यमंत्री ने चिक्कमंगलुरु में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि मैंने 14 जनवरी को इसकी घोषणा कर दी थी। इस योजना का उद्देश्य हर गरीब परिवार को आवश्यक सामान खरीदने और उनकी स्वास्थ्य से जुड़ी जरूरतों को पूरा करना है।
14 जनवरी को, बोम्मई ने कहा था कि सरकार महिलाओं को अपने घरों का प्रबंधन करने के लिए वित्तीय सहायता देने की योजना पर विचार कर रही है। इसकी घोषणा राज्य सरकार के आगामी बजट में कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा (बीपीएल परिवारों की सहायता के लिए) कई योजनाएं पेश की गई हैं। लेकिन क्या हम मौद्रिक रूप से उनकी मदद कर सकते हैं? यह एक विचार था जिस पर सोचने के बाद हमने इसे लागू कर दिया। ऐसी ही एक योजना भाजपा शासित असम में लागू की गई थी। जिसे हम अपने राज्य में लागू करने की योजना बना रहे हैं।
ताजा ख़बरें
16 जनवरी को, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने बंगलूरू के पैलेस ग्राउंड मैदान पर महिलाओं की रैली को संबोधित करते हुए 'गृह लक्ष्मी योजना' को लागू करने का वादा किया। यह योजना चुनावी राज्य कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा दी गई दूसरी गारंटी थी जो उसने सत्ता में आने पर पूरा करने की बात कही थी। कांग्रेस की पहली घोषणा सभी घरों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की थी। कांग्रेस की योजना में हर परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये देने का वादा किया गया है, जबकि गृहिणी शक्ति ’केवल बीपीएल परिवारों को ध्यान में रखकर शुरू की जाएगी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें