loader

तिहाड़ जेल में डीके शिवकुमार से मिलीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार से बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने तिहाड़ जेल में मुलाक़ात की। शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पिछले महीने गिरफ़्तार कर लिया था और इन दिनों वह न्यायिक हिरासत में हैं। कांग्रेस नेता पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। 

ताज़ा ख़बरें

आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में क़ैद पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम से भी पिछले महीने सोनिया गाँधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मिलने पहुँचे थे। 

कर्नाटक में जब तक कांग्रेस-जेडीएस की सरकार चली, इसमें डीके शिवकुमार का अहम योगदान रहा। गुजरात में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता अहमद पटेल को जिताने में भी शिवकुमार का अहम रोल रहा था। डीके शिवकुमार की गिरफ़्तारी के विरोध में कर्नाटक में कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया था। 

दिल्ली की एक अदालत में पिछली सुनवाई के दौरान शिवकुमार के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि ईडी को शिवकुमार के यहाँ छापों के दौरान सिर्फ़ 41 लाख रुपये मिले थे न कि 8.5 करोड़। सिंघवी ने आश्चर्य जताया था कि अब इस राशि को 143 करोड़ बताया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि ईडी पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रही है और जाँच के बारे में अदालत के सामने झूठ बोल रही है। ईडी ने 2017 के अगस्त महीने में शिवकुमार के ठिकानों पर छापे मारे थे और बड़ी मात्रा में नकदी मिलने का दावा किया था। 
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें