loader
पेसीएम पोस्टर कर्नाटक में कई जगह लगे हुए हैं।

कर्नाटक पुलिस पेसीएम टीशर्ट पर नाराज, वर्कर को पीटा

कर्नाटक में कांग्रेस कार्यकर्ता को पेसीएम टीशर्ट उतारने को मजबूर किया गया। पुलिस वालों ने उस कार्यकर्ता को पीटा भी। कर्नाटक कांग्रेस राज्य में सीएम बसवराज बोम्मई सरकार पर करप्शन का आरोप लगाते हुए आंदोलन चला रही है। उसी के तहत उसके कार्यकर्ता पेसीएम टीशर्ट पहनकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। ऐसे ही कांग्रेस कार्यकर्ता अक्षय कुमार को पकड़ा गया और उनके साथ बदसलूकी तक की गई। पुलिस वालों ने उल्टा अक्षय कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया, जबकि जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें वो कांग्रेस कार्यकर्ता की टीशर्ट उतारते हुए और मारते हुए देखे जा सकते हैं। 

भारत जोड़ो यात्रा ने आज शनिवार 1 अक्टूबर को कर्नाटक में प्रवेश किया है। यह पहला बीजेपी शासित राज्य है, जहां भारत जोड़ो यात्रा ने प्रवेश किया है।

ताजा ख़बरें
इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में बताया गया कि कांग्रेस कार्यकर्ता अक्षय कुमार ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए एक पोस्टर के साथ एक टी-शर्ट पहनी थी, जिसमें कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और उनकी सरकार पर कथित तौर पर सार्वजनिक कार्यों पर 40 प्रतिशत कमीशन वसूलने का आरोप लगाया गया था।

जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें अक्ष. कुमार को पहले क्यूआर कोड के साथ PayCM पोस्टर के साथ एक सफेद झंडा पकड़े देखा गया था। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि हमारे कार्यकर्ता पर अत्याचार निंदनीय है। पुलिस को उसकी टी-शर्ट उतारने और उस पर हमला करने का अधिकार किसने दिया? ये पुलिस है या गुंडे? हमला करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाना चाहिए। कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि एक पुलिस वाला कुमार की गर्दन और पीठ पर घूंसा मारते हुए नजर आ रहा है। उसे मुक्के मारे जा रहे हैं। 
पिछले महीने, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की तस्वीर के साथ 'PayCM' के पोस्टर इलेक्ट्रॉनिक वॉलेट पेटीएम के विज्ञापनों के समान बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में सामने आए थे। बसवराज बोम्मई का चेहरा क्यूआर कोड के बीच में था और लिखा था 40% यहां स्वीकार किया जाता है। 

ये पोस्टर सार्वजनिक ठेके देने और सरकारी नौकरियों में भर्ती करने में राज्य सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस के आक्रामक अभियान का हिस्सा हैं। बीजेपी इस अभियान से बेहद नाराज है। उसने अभियान चलाने वाले कांग्रेस मीडिया सेल के लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कराए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने इस घटना की निन्दा की है। उनका कहना है कि कर्नाटक सरकार पहले पेसीएम टीशर्ट पहनने पर बैन लगाए, तभी उसे कार्रवाई करने का अधिकार है। अभी तक उनसे टीशर्ट पर बैन नहीं लगाया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें