loader

कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों के लिए अभी नहीं होंगे उपचुनाव 

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों के इस्तीफ़ा देने से रिक्त हुई सीटों पर उपचुनाव अभी नहीं होंगे। कुछ दिन पहले चुनाव आयोग ने जब हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीख़ों की घोषणा की थी तो कर्नाटक में भी 15 सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की गई थी। 

सुप्रीम कोर्ट में विधायकों की अयोग्यता के मामले को लेकर सुनवाई चल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह इस मामले में 22 अक्टूबर को अगली सुनवाई करेगा। चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि कर्नाटक में विधानसभा की 15 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को टाल दिया गया है क्योंकि अयोग्य विधायकों से जुडे़ मामले की सुनवाई अभी लंबित है।

ताज़ा ख़बरें

कर्नाटक विधानसभा में अयोग्य ठहराए गए 17 विधायकों ने 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव को लड़ने की अनुमति देने के लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। कर्नाटक में इस साल जुलाई में तत्कालीन मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के विश्वास मत पर मतदान से पहले विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने 17 बाग़ी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। 

कर्नाटक से और ख़बरें
सदन में विश्वास मत हासिल न कर पाने के कारण कुमारस्वामी को अपने पद से इस्तीफ़ा देना पड़ा था और कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिर गई थी। इसके बाद बीएस येद्दियुरप्पा के नेतृत्व में राज्य में बीजेपी ने सरकार बनाई थी। 
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें