loader

कर्नाटक चुनाव में धुर्वीकरण की कोशिश, मोदी ‘हनुमान जी’ को लाए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्य है कि कांग्रेस ने हनुमानजी को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है। इससे पहले श्रीराम को भी ऐसे ही ताले में बंद किया गया था।  
क़मर वहीद नक़वी
कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में बजरंग दल जैसे कट्टर संगठन पर कार्रवाई की बात क्या कही कि वो आज उसे भाजपा के छोटे कार्यकर्ताओं से लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने घेर लिया। बजरंग दल के बहाने भाजपा को मतदाताओं के ध्रुवीकरण का बहाना मिल गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्य है कि कांग्रेस ने हनुमानजी को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है। इससे पहले श्रीराम को भी ऐसे ही ताले में बंद किया गया था।  
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को ही  अपना घोषणापत्र जारी किया। इसमें पार्टा ने बजरंग दल और पीएफआई जैसे कट्टर संगठनों पर कार्रवाई की घोषणा की। कांग्रेस के इस वादे के बाद से कर्नाटक की सियासत गर्मा गई है। बीजेपी ने कांग्रेस के इस वादे को हनुमानजी से जोड़ कर कांग्रेस पर हमला किया है।
तोडजो ख़बरें
नरेंद्र मोदी ने रैली में चुटकी ली और कहा कि आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है। देखिए मैं आज जब यहां हनुमान जी को नमन करने आया हूं, ठीक उसी समय कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है। पहले श्री राम को ताले में बंद किया और अब जय बजरंगबली बोलने वालों को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है। यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी को प्रभु श्री राम से भी तकलीफ होती थी और अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है। बीजेपी कर्नाटक को देश में नंबर वन राज्य बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। मैं प्रभु हनुमानजी के चरणों में अपना शीश झुकाकर ये संकल्पसिद्धि की कामना करता हूं।
पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पर हमले के बाद, बीजेपी के बाक़ी नेता भी इसमें शामिल हो गए। बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्विटर पर प्रोफाइल पिक्चर चेंज की है और लिखा- मैं कन्नडिगा हूं, मेरी भूमि हनुमानजी की  जन्मभूमि है। मैं भी बजरंगी हूं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी कांग्रेस के घोषणा पत्र पर हमला किया। पात्रा ने कहा कि 85% कमीशन और 100% हिंदू विरोधी, यही कांग्रेस की परिभाषा है।  आज कांग्रेस ने अपना झूठ का घोषणापत्र जारी किया।
कर्नाटक से और खबरें
आज कांग्रेस का पतन हुआ है, वह जय श्रीराम के नारों को सांप्रदायिक नारों के रूप में देखती है।  अब जो जय बजरंगबली बोलेंगे कांग्रेस उन्हें भी जेल में डाल देगी। ये कांग्रेस के अशुभ विचार हैं।   कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में गृह ज्योति, गृह लक्ष्मी, अन्न भाग्य, युवा निधि और शक्ति की पांच गारंटियों को दोहराया है। घोषणापत्र जारी करने के कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इन गारंटियों के अलावा छठी गारंटी मैं दे रहा हूं कि सरकार गठन के पहले दिन कैबिनेट की पहली बैठक में इन योजनाओं को जरूर लागू किया जाएगा।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें