loader

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में बम विस्फोट, 10 घायल

बेंगलुरु में मशहूर रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को विस्फोट हुआ। इसमें कम से कम 10 लोग घायल हुए हैं। रिपोर्ट है कि यह विस्फोट बम के फटने से हुआ है। हालाँकि, शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया था कि सिलेंडर फटने से यह विस्फोट हो सकता है। लेकिन अब राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बम विस्फोट की पुष्टि की है।

सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक आदमी को कैफे में एक बैग रखते हुए देखा गया। सिद्धारमैया ने कहा कि एक अज्ञात व्यक्ति को एक बैग ले जाते देखा गया था और प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि इसमें आईईडी था। उन्होंने कहा, 'मैंने गृह मंत्री और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात की है। उन्होंने मुझे बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति रेस्तरां में एक बैग लेकर आया था। उसने टोकन खरीदा और खाना खाया। बाद में उसने वह बैग छोड़ दिया जिसमें बम था। पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।' उन्होंने कहा कि यह कोई उच्च तीव्रता वाला विस्फोट नहीं है, बल्कि इंप्रोवाइज्ड विस्फोट है। होटल स्टाफ समेत घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ताज़ा ख़बरें

कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने पुष्टि की कि शुक्रवार को बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में रामेश्वरम कैफे में विस्फोट के बाद कम से कम 9 लोग घायल हो गए हैं। पूर्वी बेंगलुरु स्थित कैफे में विस्फोट दोपहर के व्यस्त समय के दौरान दोपहर 1 बजे के आसपास हुआ। उस दौरान आम तौर पर आस-पास के कार्यालयों से भीड़ उमड़ती है। 

कर्नाटक राज्य अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग के निदेशक टीएन शिवशंकर ने पीटीआई को बताया, 'शुक्रवार दोपहर 1.08 बजे अग्निशमन विभाग को कैफे में एलपीजी रिसाव से आग लगने की सूचना मिली। जब हमारे अधिकारी और टीमें मौके पर पहुंचीं तो वहां कोई आग या लपटें नहीं थीं। भोजनालय में छह अन्य ग्राहकों के साथ बैठी एक महिला के पीछे रखा बैग फट गया। ऐसा संदेह है कि विस्फोट उस बैग में किसी वस्तु के कारण हुआ होगा।'

फोरेंसिक टीमें विस्फोट के वास्तविक कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इनमें दो कर्मचारी और सात ग्राहक थे। विस्फोट के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक टीमें मौके पर हैं क्योंकि पुलिस को अब संदेह है कि एक बैग जिसके अंदर कोई वस्तु थी उसमें विस्फोट हुआ है।

कर्नाटक से और ख़बरें

सोशल मीडिया पर साझा किए गए घटनास्थल के वीडियो में पुलिस अधिकारी, अग्निशमन अधिकारी और कई लोग कैफे के बाहर दिखाई दे रहे हैं। मौके पर फॉरेंसिक अधिकारी भी नजर आए। बम निरोधक दस्ता भी घटनास्थल पर मौजूद है। इस बीच, पुलिस विस्फोट से पहले की घटनाओं का पता लगाने के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

पुलिस ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि विस्फोट किस कारण से हुआ। पुलिस द्वारा विस्फोट की जांच के चलते इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें