loader

रमेश जारकिहोली पर आरोप लगाने वाली महिला गायब, पिता ने लगाया अपहरण का आरोप

कर्नाटक के वीडियो कांड में एक नया मोड़ आ गया है, जिसका वहाँ की राजनीति पर दूरगामी असर हो सकता है। कर्नाटक के तत्कालीन जल संसधान मंत्री रमेश जारकिहोली को कथित तौर पर जिस महिला के साथ उस सीडी में देखा गया था, वह लापता है। उस महिला के पिता ने पुलिस को एक लिखित शिकायत में कहा है कि वह 2 मार्च से ही गायब है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी का अपहरण कर लिया गया है और उसे किसी जगह बंदी बना कर रखा गया है।

उस महिला के पिता ने बेलगावी के एपीएमसी यार्ड थाने में शिकायत दर्ज करा कर कहा है कि 2 मार्च से ही उनकी बेटी का कोई पता-ठिकाना नहीं है। उसी दिन टीवी चैनलों ने वह क्लिपिंग दिखाई थी। उसके बाद से ही वह गायब है। 

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बेंगलुरु स्थित जिस जगह पेइंग गेस्ट के रूप में वह महिला रहती थी, उसके पास से उसे उठा लिया गया है और किसी जगह ज़बरन रखा गया है।

यौन उत्पीड़न

शिकायत में यह आरोप भी लगाया गया है कि उस महिला पर दबाव डाल कर फ़र्जी अश्लील वीडियो बनाया गया, जिसे टीवी चैनलों को दे दिया गया। इसके साथ ही उसका यौन उत्पीड़न भी किया गया। 

परिवार के लोगों का कहना है कि गायब होने के पहले उस महिला ने कहा था कि उसकी तसवीर को मॉर्फ़ कर एक वीडियो बनाया गया है, इसलिए वह अपना फ़ोन स्विच ऑफ़ कर रही है और कुछ दिनों के लिए कहीं जा रही है। 

पुलिस उस महिला और उसके दो सहयोगियों का सुराग लगा रही है। पुलिस का कहना है कि एक संगठित गिरोह इस तरह के सीडी बना कर लोगों को ब्लैकमेल करता है। 

ख़ास ख़बरें

क्या कहना है बेंगलुरु पुलिस का?

बेंगलुरु पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने 'इंडियन एक्सप्रेस' से कहा, "हमने उसे पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन देते हुए पुलिस के सामने पेश होने का नोटिस चिपका दिया है। एक ई-मेल भी भेजा गया है, पर अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।"

बता दें कि वह सीडी के सामने आने के बाद कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार के मंत्री रमेश जारकिहोली ने इस्तीफ़ा दे दिया। उन्होंने इस्तीफ़ा देते हुए कहा था कि उन पर लगाए गए आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है और इस मामले में साफ-सुथरी जाँच की ज़रूरत है। उन्होंने कहा था कि उन्हें पूरा भरोसा है कि जाँच के बाद वह निर्दोष साबित होंगे। 

दूसरी ओर, सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कालाहल्ली ने दावा किया था कि पीड़ित महिला के परिवार की इज़ाज़त के बाद ही उन्होंने इस संबंध में बेंगलुरू पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कालाहल्ली ने कहा है कि सीडी में दिख रही महिला को मंत्री ने नौकरी का लालच दिया था। 

क्या है मामला?

रमेश की यह सीडी ऐसे वक़्त में सामने आई है जब बेलगावी सीट पर लोकसभा का उपचुनाव होना है। यह सीट केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी के इस्तीफ़े से खाली हुई है। 

याद दिला दें कि 2019 में बीजेपी के एक विधायक ने शिकायत दर्ज कराई थी कि राज्य में हनी ट्रैप में फंसाने वाला एक गिरोह सक्रिय है और यह राजनेताओं और सरकारी अफ़सरों को निशाना बना रहा है। अगर ऐसा है तो निश्चित रूप से आने वाले वक़्त में कुछ और लोगों की सीडी आ सकती है क्योंकि 2016 में तत्कालीन सिद्धारमैया सरकार के एक कैबिनेट मंत्री का भी कथित रूप से एक महिला के साथ वीडियो सामने आया था और इसके बाद उन्हें कैबिनेट से इस्तीफ़ा देना पड़ा था। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें