loader

गोल्ड स्मगलिंगः केरल के सीएम की मुश्किलें बढ़ीं, मुख्य आरोपी बयान पर कायम

गोल्ड स्मगलिंग मामले में केरल के सीएम पिनाराई विजयन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। तस्करी के इस मामले में मुख्य संदिग्ध आरोपी स्वप्ना सुरेश ने बुधवार को कहा कि वो अपने बयान पर कायम है। उसने कहा है कि वो 2016 में दुबई में पैसे से भरा बैग लेकर केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन से मिली थी।
सुरेश ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत कोच्चि की एक स्थानीय मजिस्ट्रेट अदालत में अपना बयान दर्ज करने के बाद पत्रकारों के एक समूह के सामने ये विस्फोटक दावे किए। सोने की तस्करी की जांच के दौरान सामने आए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीआरपीसी की धारा 164 के तहत एक स्थानीय अदालत में बयान देने के बाद सुरेश ने मंगलवार को कोच्चि में मीडिया के सामने यह आरोप लगाया। इसके बाद, विजयन ने आरोप का खंडन करते हुए कहा कि यह उनके खिलाफ एक "तय एजेंडे" का हिस्सा था।

ताजा ख़बरें
मंगलवार को, सुरेश ने कहा था कि घोटाले की शुरुआत 2016 में सीएम की संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा से हुई। वह उस समय वाणिज्य दूतावास में तैनात थीं। जल्द ही, विजयन के पूर्व प्रधान सचिव शिवशंकर ने उनसे संपर्क किया, जिन्हें बाद में इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें विजयन द्वारा दुबई में छोड़े गए बैग को लाने का निर्देश दिया गया था। बैग को वाणिज्य दूतावास में लाए जाने के बाद, उसने पाया कि उसमें पैसे थे।

यह कहते हुए कि उन्हें धमकियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उन्होंने केरल के सीएम के खिलाफ आरोप लगाए थे, सुरेश ने मीडिया से कहा, अदालत को बयान देने के पीछे मेरा कोई राजनीतिक या किसी प्रकार का व्यक्तिगत एजेंडा नहीं है। मैंने धारा 164 के अनुसार बयान में जो कहा था, उसे पहले ही जांच एजेंसियों के साथ साझा किया जा चुका है। मुझे एक धमकी का सामना करना पड़ रहा है और मेरे वर्तमान मालिक को भी इसके कारण कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.. मैंने सीएम विजयन के खिलाफ बयान सिर्फ इसलिए दिया है क्योंकि सबूत हैं।

यूएई दूतावास की पूर्व सचिव सुरेश ने कहा कि विजयन की पत्नी कमला और बेटी वीना आरामदायक जिन्दगी का आनंद ले रहे हैं। जबकि उसे परेशान होने के लिए छोड़ दिया गया था।

केरल लाइफ मिशन हाउसिंग घोटाला मामले में बुधवार को विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो (VACB) ने सोने की तस्करी मामले में एक अन्य आरोपी पीएस सरित को गिरफ्तार किया। जांच के दौरान उसका फोन जब्त होने के बाद उसे जल्द ही छोड़ दिया गया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

केरल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें