loader

प्रियंका : संविधान बचाने के लिए लड़ा जा रहा है यह चुनाव

अयोध्या रोड शो पर निकली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने अगले लोकसभा चुनाव को सीधे संविधान की रक्षा से जोड़ते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी से संविधान को ख़तरा है, लिहाज़ा, इसे बचाने के लिए इस पार्टी को हराना ज़रूरी है। उन्होंने आदिलपुर की सभा में कहा कि बीजेपी सरकार में आवाज दबाई जा रही है, प्रदर्शन करने पर लाठियां मारी जाती है। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि 5 सालों में देश  क़र्ज में डूब रहा है और महिलाएं असुरक्षित महसूस करती हैं। यह चुनाव संविधान को बचाने के लिए लड़ा जा रहा है, इसलिए सोच समझ कर वोट कीजिएगा। 
इस तरह से प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर सीधे हमला बोला और उसकी नीतियों को जनविरोधी बताने की कोशिश की। उन्होंने जीएसटी पर कहा कि नए क़ानूनों से उद्योग बंद हुए है व्यापारी परेशान हैं, पर  जनता की पीड़ा को कोई सुनने वाला नहीं  है।
सम्बंधित खबरें

'सरकार ने आपको धोखा दिया'

प्रियंका ने किसानों को विश्वास मे लेने के लिए उनके मुद्दे उठाए और कहा सरकार ने आपको धोखा दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार किसान विरोधी है, जो झूठे सपने दिखाने में माहिर है। सड़कों में अभी भी गड्ढे हैं, वहीं नौजवान बेरोज़गार है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने नौकरियाँ नहीं दी हैं। 

मोदी पर तंज

प्रियंका गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज करते हुए कहा कि पीएम गांव-गांव नहीं घूमे नहीं, इसलिए सच्चाई से वाकिफ़ नहीं हैं। उन्होंने व्यंग्य की शैली में लोगों से पूछा कि क्या आपके खाते में 15 लाख डाले गए हैं?  प्रियंका ने कहा पीएम मोदी का सिर्फ प्रचार ही लम्बा-चौड़ा है। उन्होंने कहा, मैंने सोचा था कुछ काम भी करते होंगे। अमेरिका गए, जापान गए पर देश के, गांवों में नही आए।'

Priyanka says, election 2019 to save constitution - Satya Hindi

'कांग्रेस की योजनाओं का विरोध किया'

उन्होंने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार का दिल काला है, जो उद्योगपतियों को अमीर बनाने में लगी है। प्रियंका ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने विपक्ष में बैठकर मनरेगा का विरोध किया, जहाँ बीजेपी की सरकारें थीं, वहां 6-6 महीने तक मनरेगा का पैसा रोका गया। उन्होंने कहा कि आपका रोजगार छीनकर ठेकेदारों को दिया गया। अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो 72,000 सालाना रुपये गरीबों को दिए जाएँगे। इससे उन्हें सीधे लाभ होगा। उन्होंने यह भी कहा कि उसकी सरकार न्यूनतम आय गारंटी योजना लाएगी। 

‘चौकीदार अमीरों का होता है, गरीबों का नहीं’

प्रियंका गाँधी ने मोदी के 'मैं भी चौकीदार' नारे की हवा निकालने के लिए कहा कि सिर्फ़ अमीरों का चौकीदार होता है, ग़रीबों का नहीं। गरीब के घर में देश का सत्य दिखता है। उन्होंने कहा कि आपके जीवन में परिवर्तन नहीं, यही सत्य है। ऐसे में वोट सोच समझकर करना। क्योंकि यह  देश और संविधान को बचाने वाला चुनाव है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

'सत्य हिन्दी'
की ताक़त बनिए


गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

चुनाव 2019 से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें