loader

पांच वर्ष तक मुफ्त अनाज की घोषणा की तो कांग्रेस वाले परेशान हो गएः पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मध्य प्रदेश के दमोह और मुरैना में चुनावी जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। 
बुधवार को पीएम मोदी ने कहा कि, कांग्रेस वाले परेशान हो गए हैं कि मोदी ने अब 5 वर्ष तक गरीबों के लिए मुफ्त अनाज देने की घोषणा क्यों कर दी है। 
इन्होंने घोषणा की है कि अब ये चुनाव आयोग जाएंगे, वहां जाकर मोदी के खिलाफ शिकायत करके मुकदमा दर्ज कराएंगे। आप बताइए मुझे कांग्रेस की इन हरकतों से डरना चाहिए? 
केंद्र सरकार ने भारत आटा के ब्रांड नाम से सस्ता आटा देने का अभियान शुरू किया है।हमारी कोशिश है कि गरीब और मध्यम वर्ग की ज्यादा से ज्यादा बचत हो।  
उन्होंने कहा कि देश के किसानों को इस संकट से भाजपा सरकार ने निकाला है। भाजपा सरकार के प्रोत्साहन से अन्न उत्पादन का रिकॉर्ड बना और हमने किसानों से रिकॉर्ड खरीद भी की है। 
2014 से पहले कांग्रेस सरकार किसानों से गेंहू, दलहन और तिलहन की बहुत कम खरीद करती थी और खरीद में देरी भी करती थी। एक तरफ गोदाम में पड़े - पड़े अनाज सड़ जाता था। दूसरी तरफ भुखमरी बेतहाशा भारत के गरीबों को परेशान कर रही थी। 
कांग्रेस के पास इस स्थिति से निपटने का कोई विजन नहीं था।  दामोह की सभा में पीएम मोदी ने कहा कि आज जमीन से लेकर अंतरिक्ष तक भारत का गौरवगान हो रहा है। भारत का चंद्रयान वहां पहुंचा है, जहां दुनिया का कोई देश नहीं पहुंचा। भारत में हुए  जी- 20 सम्मेलन की प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है। भारत के युवा बेटे-बेटियां खेल के मैदान में आज नए-नए रिकॉर्ड बना रहे हैं।

नीतीश के बयान की पीएम ने भी की आलोचना 

मध्य प्रदेश की चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की ओलोचना की है। उन्होंने यह आलोचना नीतीश कुमार के मंगलवार को बिहार विधानसभा में दिये गये विवादित बयान पर की है। 
उन्होंने नीतीश कुमार का नाम लिये बिना कहा कि, इंडिया गठबंधन के एक बहुत बड़े नेता, जो इनका झंडा लेकर घूम रहे हैं, उस नेता ने विधानसभा में माताओं-बहनों की उपस्थिति में ऐसी भद्दी भाषा में बातें की जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। शर्म भी नहीं आई उनको। 
उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के एक भी नेता ने माताओं-बहनों के इतने भयंकर अपमान पर एक शब्द भी नहीं बोला है। ये लोग दुनिया में देश की बेइज्जती करा रहे हैं। जो लोग महिलाओं के बारे में ऐसा सोचते हैं, क्या वे आपके लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं?
पीएम के इस बयान से साफ है कि भाजपा नीतीश कुमार के बयान को भी चुनावी मुद्दा बनाने के मूड में है। 

कांग्रेस वाले आपस में कपड़े फाड़ने में लगे हैं 

पीएम ने मुरैना में कहा कि मध्य प्रदेश में जबसे भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनी है, तबसे मध्य प्रदेश के विकास को नई ऊर्जा मिल गई है। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो यहां डगर-डगर पर रुकावटें पैदा की जाती थी, रोड़े अटकाए जाते थे। आज मध्य प्रदेश में इतना बड़ा चुनाव चल रहा है और कांग्रेस वाले आपस में कपड़े फाड़ने में लगे हैं।
ये वही चेहरे हैं, जिन्होंने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को चलाया है। अगर मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य का दर्जा मिला तो इन्हीं लोगों ने बीमारू बनाया, इन्हीं लोगों ने मध्य प्रदेश को बर्बाद किया, इसलिए इनको सजा मिलनी ही चाहिए।
पीएम ने कहा कि कांग्रेस के लिए अपने परिवारों के हित ही सबकुछ है। आपके बच्चों, परिवारों की उन्हें कोई चिंता नहीं है। जब नेता अपने बारे में सोचते रहेंगे तो मध्य प्रदेश का विकास कैसे संभव है? 
पीएम ने अपनी बुधवार की सभाओं में भी मोदी की गारंटी वाक्य का खूब प्रयोग किया। कहा कि, मोदी की गारंटी...यानी हर गारंटी पूरा होने की गारंटी। उन्होंने इस मौके पर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि, कांग्रेस का काम...गुमराह करना, झूठी गारंटियां देना, आंख में धूल झोंकना और बेइमानी करना है। 
ताजा ख़बरें

कांग्रेस ने अपने घोटालों का शुभारंभ किया था

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद सबसे पहला घोटाला कांग्रेस ने किया। कांग्रेस ने घोटालों का शुभारंभ किया था, वो सेना से ही घोटाला करके किया था। कांग्रेस की सरकार ने भारतीय सेना को विदेशी हथियारों पर निर्भर रखा था। 
सीमा पर तैनात हमारे सैनिकों को कांग्रेस ने बेहतर सुविधाओं से वंचित रखा। आतंकी हमारे सैनिकों के सिर काटकर ले जाते थे, लेकिन कांग्रेस की सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती थी।
लेकिन आज का भारत नया भारत है। आज का भारत आतंकियों को उसी भाषा में जवाब देता है, उनके घर में घूस कर मारता है। 
आज सेना को मेड इन इंडिया अस्त्र-शस्त्र दिए जा रहे हैं, ये भाजपा सरकार ने सैनिक स्कूलों में, तीनों सेनाओं में बेटियों की भर्तियों के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। अब हमारी बेटियां भी सेना में अफसर बन सकती हैं। 
मध्य प्रदेश से और खबरें

पहला हक हमारे गरीबों व वंचितों का है

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा है कि, कांग्रेस कहती है देश के साधन-संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। हमारे लिए देश के संसाधनों पर पहला हक हमारे गरीबों व वंचितों का है। 
उन्होंने कहा कि, मोदी के लिए देश में गरीब ही सबसे बड़ी जाति है। हमारी हर गरीब कल्याण योजना के सबसे बड़े लाभार्थी दलित, ओबीसी और आदिवासी परिवार ही हैं। 
मध्य प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, कांग्रेस सरकार में दबंग गरीबों के घर पर कब्जा कर लेते थे, लेकिन गरीब के बेटे मोदी ने इस पीड़ा को समझा और हमने तय किया कि हर परिवार को उसकी जमीन, उसके घर का कानूनी दस्तावेज दिया जाए, इसके लिए हमने पीएम स्वामित्व योजना चलाई जा रही है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें